Friday, September 25, 2020 12:33 AM

स्टेशन न छोड़ें, कभी भी बुलाए जा सकते हैं शिक्षक-गैर शिक्षक कर्मी

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – शिमला

प्रदेश में सरकारी स्कूलों में 13 अगस्त से अब शिक्षकों और गैर शिक्षकों को स्कूल में जरूरत के हिसाब से बुलाया जाएगा। उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी डिप्टी  डायरेक्टर्ज समेत प्रधानाचार्यों और हैडमास्टर्ज को निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके साथ यह भी कहा गया है कि शिक्षक और गैर शिक्षक अपने स्टेशन को नहीं छोड़ेंगे, अगर कोई भी आदेशों की अवहेलना करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसके अलावा शिक्षकों से स्कूलों में नोट्स बनाने और जिन बच्चों के पास फोन नहीं हैं, इन नोट्स को उन बच्चों के घरों तक पहुंचाने का काम शिक्षकों से लिया जाएगा।

 गौरतलब है कि 20 मार्च के बाद से भी स्कूल बंद हैं। ऐसे में विद्यार्थियों समेत शिक्षकों को भी स्कूल नहीं बुलाया जा रहा है। इससे पहले जुलाई में भी शिक्षकों को स्कूल बुलाने की तैयारी थी, लेकिन नहीं बुलाया गया। संयुक्त निदेशक उच्च शिक्षा प्रमोद चौहान ने बताया कि 13 अगस्त से शिक्षकों और गैर शिक्षकों को जरूरत के हिसाब से बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी को स्टेशन न छोड़ने को कहा गया है। आदेशों की अवहेलना करने वालों पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

The post स्टेशन न छोड़ें, कभी भी बुलाए जा सकते हैं शिक्षक-गैर शिक्षक कर्मी appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.