इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज: बेन स्टोक्स के बिना ही पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज कब्जाने उतरेगा इंग्लैंड

साउथैंपटन। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से यहां के एजेस बाउल पर शुरू होगा, जहां मेहमान टीम सीरीज बराबर करने और मेजबान टीम सीरीज हथियाने उतरेगी। इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। इंग्लैंड हालांकि इस मैच में बेन स्टोक्स के बिना उतरेगी जो पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड गए हैं।

मैनचेस्टर में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज सीरीज में उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को सीरीज दिलाई थी। स्टोक्स वह खिलाड़ी हैं, जो किसी भी वक्त, कहीं से भी मैच का पासा पलट सकते हैं। इस बात को वो कई बार साबित कर चुके हैं। उनका न रहना इंग्लैंड के लिए नुकसान ही है, जिसकी भरपाई शायद ही कोई कर सकता है। स्टोक्स के बाहर जाने से जेम्स एंडरसन को एक और मौका मिल सकता है। एंडरसन को हाल ही में संन्यास की अफवाहों ने घेर लिया था, जिससे उन्होंने इनकार किया है।

वहीं पाकिस्तान को निश्चित तौर पर पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सीखना होगा। पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया था, लेकिन दूसरी पारी में टीम मेहमान टीम जोस बटलर और क्रिस वोक्स को नहीं निपटा सकी, जिसके कारण उसे हार मिली। हार के बाद कप्तान अजहर अली की कप्तानी का काफी आलोचना हुई थी। कोच मिस्बाह-उल-हक ने भी इस बात को माना था कि सिर्फ एक दिन खराब होने के कारण टीम मैच हार गई। पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि वह अपने खेल में निरंतरात रखे और हाथ आए मौकों को भुनाए। बल्लेबाजी में पिछले मैच में शान मसूद, बाबर आजम का बल्ला चला था लेकिन कोई और बल्लेबाज ज्यादा प्रभावित नहीं किया था। बाकी बल्लेबाजों को भी समय पर रन करने होंगे।

The post इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज: बेन स्टोक्स के बिना ही पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज कब्जाने उतरेगा इंग्लैंड appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.

Related Stories: