Tuesday, September 29, 2020 09:29 PM

सुलभ शौचालय की कर्मी पॉजिटिव

 बस स्टैंड में एक की कमरे में रह रहा परिवार, हड़कंप मचा

नादौन-नादौन बस अड्डा के साथ सटे सुलभ शौचालयों की देखरेख करने वाले परिवार की एक युवती के संक्रमित हो जाने के बाद शहर भर में हड़कंप मच गया है। 23 वर्षीय नेहा पत्नी मनीष कुमार शौचालयों के ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रहती है गुरुवार शाम को जब उनका टेस्ट पॉजिटिव आया उसके बाद रात को ही उसे कोविड अस्पताल हमीरपुर भेज दिया गया, परंतु रात को अधिकांश लोगों को इस बात का पता नहीं चल पाया।

वहीं, शुक्रवार सुबह जैसे ही इसका पता स्थानीय दुकानदारों को चला तो बस अड्डा के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। इन लोगों ने सुबह सवेरे शौचालय का प्रयोग किया था वे सभी दहशत में आ गए। वहीं, इन शौचालयों के साथ ही शहर की सबसे बड़ी सब्जी मार्केट है। इस मार्केट के दुकानदार भी दहशत में आ गए पता चला है कि नेहा अपने देवर व तीन वर्षीय बच्चे के साथ  करीब दस माह बाद बिहार में अपने मायके से 26 जुलाई को लौटी थी और उसे घर में ही संगरोध किया गया था।

चार अगस्त को उसका व साथ आए उसके देवर का सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट छह अगस्त शाम को आई है। मामला इसलिए भी गंभीर हो गया है क्योंकि एक ही कमरे में पूरा परिवार रहता है और शौचालय की देखरेख करता है। वहीं, पतन बाजार स्थित शौचालयों की देखरेख भी यही परिवार करता है। ऐसे में 26 जुलाई से लेकर शुक्रवार तक कितने ही लोगों ने शौचालयों का प्रयोग किया होगा। इस संबंध में एसडीएम विजय कुमार ने बताया कि महिला के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आगामी आदेशों तक यह क्षेत्र सील रहेगा और शौचालयों को एक से दो दिनों में खोल दिया जाएगा।

The post सुलभ शौचालय की कर्मी पॉजिटिव appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.