Monday, October 26, 2020 04:18 PM

सुलाह में मिनी सचिवालय-फार्मेसी कालेज जल्द

उपतहसील के शुभारंभ पर बोले विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार, जमीन देने को आगे आएं ग्रामीण

पालमपुर, सुलाह-सुलाह में संयुक्त कार्यालय परिसर और फार्मेसी कालेज बनाया जाएगा। यह घोषणा विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बुधवार को उप-तहसील सुलाह का विधिवत शुभारंभ करने के उपरांत लोगों को संबोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि सुलाह पंचायत में सरकारी जमीन में कमी होने के कारण स्थानीय लोगों को इन परियोजनाओं के लिए भूमि उपलब्ध करवाने के लिए आगे आना चाहिए।

  विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सुलाह में उप-तहसील लोगों की वर्षों पुरानी मांग थी और लोगों की सुविधा के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसे पूरा किया है। उन्होंने कहा कि इसमें 11 पटवार सर्किलों की 23 पंचायतों को शामिल किया गया है और इससे इन पंचायतों की लगभग 50 हजार लोग लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में पांच करोड़ 61 लाख रुपये की लागत से सुलाह-ठंबा-ननाआें पेयजल योजना का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस योजना में सुलाहए भट्टू, फरेड़, अरला, सलोह और गरलादेई पंचायतों की 16 हजार आबादी को शुद्ध पेयजल घर द्वार प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि इस योजना में पांच नलकूपों के माध्यम से हर घर को नल से जल उपलब्ध करवाया जायेगा।

श्री परमार ने कहा कि सुलाह को परौर से सीधे जोड़ने के लिए साढ़े चार करोड़ से न्यूगल खड्ड पर पुल और सड़क का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सुलाह को सीधे फरेड़ से जोड़ने के लिए साढ़े तीन करोड़ रुपए से फरेड़.ठम्बा सड़क का विस्तार एवं सुधार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन योजनाओं का ऑनलाइन व शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नौ अगस्त को किया था और बुधवार को इन योजनाओं का कार्य स्थल पर विधिवत शुभारंभ करवाया गया है। इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने सुलाह और आसपास क्षेत्र के 53 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री राहत कोष से छह लाख 52 हजार रुपए के चेक भी वितरित किए। कार्यक्रम में भाजपा मंडलाध्यक्ष देशराज शर्मा, सुरेश वालिया, एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा, डीएसपी पालमपुर अमित शर्मा, तहसीलदार पालमपुर वेद प्रकाश, अधिशाषी अभियंता  मनीष सहगल, अधिशाषी अभियंता  अनिल पुरी, अधिशाषी अभियंता  प्रीतम कपूर व नायब तहसीलदार सुलाह अब्दुल बशीर सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

The post सुलाह में मिनी सचिवालय-फार्मेसी कालेज जल्द appeared first on Divya Himachal.