Saturday, August 08, 2020 05:08 AM

सुंदरनगर को 45 करोड़ की सौगातें, मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंस से किए उद्घाटन-शिलान्यास

शिमला, सुंदरनगर – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षित हाथों में हैं। वर्ष 1999 में आज ही के दिन प्रदेश के वीर सपूत कैप्टन विक्रम बत्तरा ने कारगिल में पाकिस्तानी घुसपैठियों से लड़ते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था। जयराम ठाकुर ने मंगलवार को धरती मां के इस वीर सपूत को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में 45 करोड़ रुपए की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्घाटन किए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि भारत ने चीन द्वारा डोकलाम में किए गए दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब दिया है। प्रदेश एक समय कोरोना मुक्त बनने की ओर अग्रसर था, परंतु बड़ी संख्या में देश के विभिन्न भागों से वापस आए लोगों के कारण कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सरकार किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने अधिकारियों को खर्च न हुए धन को विकासात्मक कार्यों में प्रयोग करने के निर्देश दिए, ताकि धन का उचित प्रयोग सुनिश्चित हो सके। इस अवसर पर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, विधायक राकेश जम्वाल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव जेसी शर्मा, मुख्यमंत्री के सलाहकार डा. आरएन बत्ता, प्रमुख अभियन्ता पीडब्ल्यूडी भवन शर्मा शिमला में उपस्थित रहे और उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधीक्षक मंडी गुरुदेव शर्मा, डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह, जलशक्ति विभाग के अधीशाषी अभियंता अनिल वर्मा, पीडब्ल्यूडी के अधीषाशी अभियंता डीआर चौहान, सहायक अभियंता रजत गर्ग, एनआर चंदेल और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

किसे क्या मिला

मुख्यमंत्री ने सुंदरनगर में 7.18 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले सुंदरनगर-बीना सड़क, 2.85 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले हराबाग में बागबानी विभाग का विश्राम गृह, सुंदरनगर स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में 3.97 करोड़ से निर्मित होने वाले अतिरिक्त भवन निर्माण और 22.24 करोड़ से सुंदरनगर शहर की उठाऊ सिंचाई योजना, जिससे शहर के 11 वार्डों के 21 हजार लोग लाभान्वित होंगे, की आधारशिला रखी। इसके अलावा 1.02 करोड़ से बेला खड्ड पर निर्मित 19.75 मीटर लंबे स्पेन पुल, 1.04 करोड़ से निर्मित बागबानी विभाग के नए भवन तथा 3.03 करोड़ से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना कलाउहड़ का उद्घाटन किया। वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मंडी जिला के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं पर कार्य जारी हैं।

The post सुंदरनगर को 45 करोड़ की सौगातें, मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंस से किए उद्घाटन-शिलान्यास appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.