Sunday, January 17, 2021 01:03 PM

सुंदरनगर अस्पताल को सात नए डाक्टर

सुंदरनगर – सिविल अस्पताल सुंदरनगर में सात नए चिकित्सकों की तैनाती कर दी गई है, जिनमें पांच स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं, जबकि दो मेडिकल ऑफिसर हैं। इसके चलते वर्तमान में सिविल अस्पताल सुंदरनगर में डाक्टरों की संख्या 17 हो गई है। इनमें पैथोलॉजिस्ट, गायनी रोग विशेषज्ञ और दो एनेस्थीसिया, एक हड्डी रोग विशेषज्ञ, दो सामान्य एमओ शमिल हैं। गौर रहे कि सिविल अस्पताल सुंदरनगर में मरीजों की ओपीडी की संख्या जोनल और क्षेत्रीय अस्पतालों के मुकाबले रिकॉर्ड दर्ज है और सिविल अस्पताल सुंदरनगर के साथ लगते नाचन, सरकाघाट, बिलासपुर, करसोग विधानसभा क्षेत्र की जनता यहां पर इलाज करवाने के लिए आती है।

वहीं सिविल अस्पताल सुंदरनगर में बाल रोग विशेषज्ञ, गायनी रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ की ओपीडी सहित अन्य ओपीडी में तमाम आधुनिक उपकरण हैं। सिविल अस्पताल सुंदरनगर के  प्रभारी डा. चमन सिंह ठाकुर ने कहा कि अभी हाल ही में सात चिकित्सकों ने ज्वाइनिंग दी है। इनमें से पांच स्पेशलिस्ट हैं और दो सामान्य मेडिकल ऑफिसर हैं। उन्होंने कहा कि अब अस्पताल में पहले की अपेक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं आम जनता को प्राप्त होंगी। वहीं दूसरी ओर अस्पताल में चिकित्सकों की तैनाती होने पर सुंदरनगर की जनता ने विधायक राकेश जम्वाल का आभार जताया है।

बार-बार के बिजली कटों से परेशान

लांगणा। क्षेत्र में लग रहे अघोषित विद्युत कटों से लांगणा व तुलाह पंचायत के लोग बेहद परेशान हैं।  पिछले कुछ दिनों से दिन और रात को लग रहे अघोषित विद्युत कटों के कारण लोगों को बरसात के इन उमस भरे दिनों में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कट लगने से जहां कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ रहा है, वहीं बैंक आदि के काम भी प्रभावित हो रहे हैं। लोगों ने विभागीय अधिकारियों से मांग की है कि  क्षेत्र में 24 घंटे विद्युत सप्लाई सुनिश्चित की जाए तथा बार-बार लग रहे विद्युत के अघोषित कटों के फाल्ट को ढूंढा जाए। इस बारे में विद्युत विभाग सेक्शन लांगणा के कनिष्ठ अभियंता गोपाल शर्मा ने बताया कि पेयजल योजना की मोटर चलने के कारण कई बार फ्यूज उड़ जाता है, जिसके कारण विद्युत सेवा बाधित हो जाती है।

The post सुंदरनगर अस्पताल को सात नए डाक्टर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.