Sunday, January 17, 2021 09:10 AM

सुनील कुमार मर्डर केस, किन्नौर के काचे में पुलिस ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन, जुटाए सुबूत

भावानगर – जिला किन्नौर के काचे गांव में छह नवंबर को हुई सुनील कुमार की हत्या के घटनास्थल का निरीक्षण हिमांशु मिश्रा पुलिस महानिरीक्षक, दक्षिण खंड शिमला द्वारा किया गया है। घटनास्थल के परीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक किन्नौर एसआर राणा व उपमंडल पुलिस अधिकारी भावानगर राजू भी मौजूद रहे। घटनास्थल पर निरीक्षण के दौरान क्राइम सीन को उसी तरह रिक्रिएट किया गया, जिस तरह अपराधियों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था।

तत्पश्चात पुलिस महानिरिक्षक द्वारा मुकदमे के अन्वेषक उपमंडल पुलिस अधिकारी भावानगर से हत्या मामले में विस्तृत चर्चा तथा अन्वेषण रिकार्ड का अवलोकन करने के पश्चात पुलिस अधीक्षक किन्नौर से मुकदमे की वस्तुगत वर्तमान स्थिति के संबंध में चर्चा की। घटनास्थल की कार्रवाई के पश्चात पुलिस महानिरीक्षक शोक संत्पत परिवार से मिलकर घटना के बारे में चर्चा की व उनके पक्ष को सुना।

श्री मिश्रा ने शोक संत्पत परिवार को आश्वासन दिया कि हत्या के आरोपियों को अपराध के लिए सजा दिलाने के लिए जिला पुलिस व उपमंडल पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में गठित एसआईटी निष्पक्षता व ईमानदारी के साथ कार्य कर रही है । मुकदमे की जांच साक्ष्यों के आधार पर जल्द से जल्द पूरा करके अंतिम रिपोर्ट को न्यायालय में ट्रायल हेतु प्रस्तुत किया जाएगा। पुलिस महानिरिक्षक ने अभियोग के अन्वेषण की प्रगति पर संतोष जाहिर करते हुए आगामी तफ्तीश हेतु जरूरी दिशा-निर्देश किन्नौर पुलिस व मामले की तफ्तीश कर रहे उपमंडल पुलिस अधिकारी भावानगर को दिए।

उन्होंने आगे कहा कि परिवारजनों की तरफ से जो बाते या सुझाव सामने आए है, उन पर प्राथमिकता के आधार पर जल्द कार्रवाई अमल मे लाई जाएगी। पुलिस इस अभियोग के अन्वेषण में ऐसे सभी साक्ष्य एकत्र करने का गंभीरता से प्रयास कर रही है, जिसके आधार पर अभियुक्तों को अपराध के लिए न्यायालय से सजा सुनिश्चित की जा सके, साथ ही उन्होंने इस मामले के अन्वेषण की समीक्षा स्वयं समय-समय पर करने का आश्वासन दिया है।

The post सुनील कुमार मर्डर केस, किन्नौर के काचे में पुलिस ने रिक्रिएट किया क्राइम सीन, जुटाए सुबूत appeared first on Divya Himachal.