Sunday, May 09, 2021 07:43 PM

सनराइज इलेवन शिल्ली टीम ने जीता मैच

स्टाफ रिपोर्टर-आनी पिछले 5 सालों में 7 नेशनल कैंप के खिलाड़ी देने वाले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन से संबद्ध कुल्लू जिला क्रिकेट अकादमी के सबसेंटर आनी में नए सेशन के लिए क्रिकेट ट्रायल शनिवार को आनी के हिमालयन मांडल स्कूल के खेल मैदान में हुआ। जिसकी अध्यक्षता डीएसपी आनी रविंद्र नेगी ने की। अकादमी के कोच प्रेमपाल ने बताया कि नए सेशन 2021-22 के लिए आनी में 10 से 18 साल के बच्चों के लिए क्रिकेट के ट्रायल सुबह 11 बजे से शुरू हुए।

ट्रायल में सफल होने वाले इच्छुक खिलाड़ी का क्रिकेट सब सेंटर आनी में पंजीकरण भी करवाया गया। कोच प्रेम ने बताया कि आनी क्रिकेट अकादमी पिछले दस सालों से जिला कुल्लू सहित प्रदेश के विभन्न युवाओं को क्रिकेट खेल की बेहतरीन ट्रेनिंग दे रही है। कोच प्रेम पाल ने कहा कि आनी के होनहार स्कूली बच्चों को क्रिकेट में आगे बढऩे का मौका दिया जा रहा है। गांव के क्रिकेट खिलाडिय़ो ने जिला स्तर, राज्य स्तरीय सहित अनेक क्रिकेट प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। शनिवार को किन्नौर, कुमार सैन, रामपुर, शिमला, आनी, निरमंड के 60 स्कूली छात्र व छात्रों ने क्रिकेट का ट्रायल दिया। जिसमें 20 बच्चों नें ट्रायल पास किया। क्रिकेट ट्रायल कैंप में विभिन्न क्षेत्रों से खिलाड़ी शामिल हुए। प्रेमपाल ने बताया कि ट्रायल की कोई फीस नहीं ली गई है, बल्कि ट्रायल में सफल होने के बाद पंजीकरण फीस ली गई। कैंप में डीएसपी रविंद्र नेगी के साथ कोच प्रेम पाल, सह कोच ललित मोहन, सुदेश कौशिक, दीपक, सन्तोष मेहता आदि उपस्थिति रहे। क्रिकेट कोच प्रेम पाल ने वित्त एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, कुल्लू क्रिकेट अकादमी कुल्लू के अध्यक्ष दानवेंद्र सिंह, प्रदेश एसोसिशन के अरुण धूमल, शिव कपूर व अजय शर्मा का आभार जताया है।

निजी संवाददाता — गुशैणी तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत शिल्ली द्वारा आयोजित शहीद लगन चंद मेमोरियल कप क्रिकेट प्रतियोगिता के दूसरे दिन स्थानीय परवाड़ी गांव के दिव्यांग गुमत राम बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। गुमत राम 70 प्रतिशत दिव्यांग हैं, फिर भी यह बैसाखियों के सहारे खिलाडिय़ों की हौसला अफजाई करने पैदल डेढ़ घंटे की ट्रैकिंग करके 8900 फुट की ऊंचाई पर स्थित भिंडी थाच स्टेडियम में पहुंचे। खेलकुद एवं पर्यटन विकास समिति ने गुमत राम का स्वागत किया और इन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया।

गुमत राम ने अपनी एक महीने की सामाजिक सुरक्षा पेंशन 1500 रुपए खेलकूद एवं पर्यटन विकास समिति शिल्ली को प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए भेंट की है। इस प्रतियोगिता के दूसरे दिन सनराइज इलेवन शिल्ली और कोबरा स्टार इलेवन चिपनी के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। सनराइज टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित दस ओवर में 82 रन का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य पूरा करने उतरी कोबरा स्टार इलेवन की पूरी टीम 81 रन पर ही ढेर हो गई और इस रोमांचक मुकाबले में सनराइज इलेवन शिल्ली की टीम ने एक रन से मैच जीत लिया। सनराइज टीम की ओर से मोहर सिंह ने सबसे ज्यादा 20 गेंदों में 22 रन बनाए, वहीं दूसरी ओर कोबरा स्टार की ओर से जय सिंह ने सबसे ज्यादा 27 गेंदों में 31 रन बनाए। कोबरा स्टार इलेवन के खिलाड़ी पद्म चौहान को मैन ऑफ दि मैच दिया गया, जिन्होंने दो ओवर में दस रन देकर तीन विकेट झटके।