Tuesday, September 22, 2020 08:52 PM

स्वतंत्रता दिवस…पुलिस ने किए पुख्ता प्रबंध

कार्यालय संवाददाता-नालागढ़-इस बार के कोविड-19 में आए स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर बेशक सादा समारोह आयोजित किया जा रहा है, लेकिन उपमंडल नालागढ़ की सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक मजबूत बना दिया गया है, ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना से बचा जा सके। वैसे भी उपमंडल की सीमाओं को पहले से ही कोरोना के चलते सीलबंद किया गया है, वहीं स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर भी पूरी एहतियात बरती जा रही है। जिला पुलिस बद्दी ने पड़ोसी राज्यों की सीमाओं की चौकसी को और अधिक मजबूत बनाया दिया गया है और कोरोना को लेकर पहले से ही होटलों, गेस्ट हाउसों में जाकर जांच पड़ताल मजबूत कर दी है। वहीं ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए भी ट्रैफिक पुलिस कर्मी पूरी तरह से मुस्तैद हो गए है। जानकारी के अनुसार जिला पुलिस बद्दी ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध करते हुए जवानों को पैट्रोलिंग अभियान पर लगाया है, वहीं सीमावर्ती क्षेत्रों की चौकसी को और अधिक मजबूत बना दिया गया है।

जिला पुलिस पैट्रोलिंग दिन-रात कर रही है और जगह-जगह नाके लगाए जा रहे है, वहीं बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। पुलिस कोरोना काल में गश्त अभियान पर पैट्रोलिंग टीमों के तहत काम कर रही है, वहीं रात्रि में भी पेट्रोलिंग टीमें सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद हो चुकी है। बता दें कि औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन पड़ोसी राज्यों पंजाब व हरियाणा की सीमाओं से सटा हुआ है। पुलिस ने सीमाओं को सीलबंद कर दिया है और सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस ने संदिग्धों पर अपनी नजरें और पैनी कर दी है।

बीबीएन में पुलिस की रात्रि गश्त को और अधिक मजबूत बना दिया गया है। होटलों, गेस्ट हाऊसों में चैकिंग की जा रही, वहीं गश्त को और अधिक मजबूत बना दिया गया है। बीबीएन क्षेत्र के प्रत्येक हिस्से में नाकेबंदी व पैट्रोलिंग अभियान को और अधिक मजबूत बनाया गया है, वहीं सुरक्षा की दृष्टि से सीमावर्ती क्षेत्रों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गश्त अभियान और अधिक सुदृढ़ बनाया गया है। एसपी बद्दी रोहित मालपानी ने कहा कि कोरोना काल के चलते पहले से ही सीमाओं की चौकसी मजबूत है और स्वतंत्रता दिवस को लेकर भी पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है। किसी भी प्रकार की अनहोनी से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है और पुलिस के जवानों की ड्यूटियां पैट्रोलिंग अभियान में लगाई गई है, ताकि सुरक्षा व्यवस्था और अधिक पुख्ता हो सके और किसी प्रकार की अनहोनी न घटित हो।

The post स्वतंत्रता दिवस… पुलिस ने किए पुख्ता प्रबंध appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.