Sunday, October 25, 2020 02:34 AM

स्वारघाट के भेडली में चंडीगढ़-मनाली एनएच पर पलटा सेब से भरा ट्रक, ड्राइवर बुरी तरह घायल

स्वारघाट — चंडीगढ़-मनाली एनएच पर भेडली में मंगलवार सुबह कुल्लू से चंडीगढ़ की तरफ सेब लेकर जा रहा ट्रक ब्रेक फेल होने के कारण सड़क पर पलट गया। हादसे में ट्रक चालक बुरी तरह घायल हो गया है और उसकी दाई बाजू व दाई टांग में फ्रैक्चर बताया जा रहा है। हालांकि कंडक्टर बाल-बाल बच गया है। उत्तर प्रदेश निवासी घायल ट्रक चालक का पीएचसी स्वारघाट में इलाज चल रहा है ।

कंडाघाट के टिकरी मोड़ पर धंसी जमीन; सड़क बंद, गाडिय़ों के पहिए जाम
कंडाघाट — प्रदेश में इन दिनों फोरलेन का काम चला हुआ है, जिसके चलते कई बार लैंडस्लाइड होने के मामले भी सामने आ चुके हैं। ताज़ा मामला कालका-शिमला एनएच-5 पर स्थित कंडाघाट के पास टिकरी मोड़ का है। यहां पहाड़ी धंसने से मेन सड़क पर दबाव पडऩे के कारण जमीन धंसने से एक फुट गहरी व 4 इंच चौड़ी दरार पड़ गयी है। इस कारण यह मार्ग 14 घण्टों से वाहनों की आवाजाही के लिए पूर्ण रूप से बंद पड़ा हुआ है।

मार्ग बंद होने के चलते सड़कों पर 6 किलोमीटर तक वाहनों लम्बी कतारें लग गई हैं। स्थानीय प्रशासन व एनएचएआई मौके पर पहुंचकर इस मार्ग को खोलने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य कर रही है। इसके लिए तीन मशीनें लगाई गई हैं, वहीं सड़क पर जो दरारें पड़ी हैं, उसे ठीक करने को लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है। स्थानीय प्रशासन सोलन से शिमला जाने वाले वाहनों को शिमला के लिए वाया साधुपुल भेज रहा है। वहीं, शिमला से सोलन की तरफ आने वाले सभी छोटे वाहनों को क्यारी बगला से आते हुए लिंक रोड के माध्यम से कंडाघाट भेजा जा रहा है, जबकि बड़े वाहनों को वाया वाकनाघाट होते हुए सुबाथू भेजा जा रहा है। बता दें कि इन दिनों प्रदेश में सेब सीजन उफान पर है। इस कारण बीती रात से ही सेब से लदे ट्रक मार्ग बंद होने के कारण फस चुके है।

 

The post स्वारघाट के भेडली में चंडीगढ़-मनाली एनएच पर पलटा सेब से भरा ट्रक, ड्राइवर बुरी तरह घायल appeared first on Divya Himachal.