Monday, September 21, 2020 03:00 AM

टांडा में आज से शुरू होगा सीटी स्कैन 

 टीएमसी में मशीन में आए फाल्ट को ठीक करने में जुटे टेक्नीशियन

कांगड़ा-डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा की सीटी स्कैन मशीन में आए तकनीकि फाल्ट को दूर करने के लिए विभाग की एक टीम मंगलवार दिन भर जुटी रही। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि देर शाम तक इस फाल्ट को दूर करने के उपरांत बुधवार से यह सेवा दोबारा अस्पताल में शुरू हो जाएगी। इसके अलावा हाल ही में एमआरआई मशीन भी दुरुस्त की जा चुकी है व मरीजों अब इस सुविधा का भरपूर लाभ मिल रहा है। बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही टीएमसी में संचालित सीटी स्कैन मशीन में अचानक फाल्ट आ गया था।

इसके बाद मरीजों को सीटी स्कैन की सुविधा नहीं मिल पा रही थी। मरीजों को निजी सेंटरो व अस्पतालों का का रुख कर मंहगी दरों पर सीटी स्कैन की सुविधा लेनी पड़ रही थी। अस्पताल प्रशासन ने तुरंत टेक्नीशियन की टीम को बुलाया व मंगलवार को अस्पताल में टेक्नीशियन के आने पर इस मशीन को दोबारा वोर्किंग में लाने का काम जारी रहा। वहीं, करीब चार सप्ताह पहले एमआरआई मशीन में तकनीकी खराबी के चलते ठप पड़ी सुविधा को भी दोबारा चालू किया जा चुका है। मौजूदा समय में यह वर्किंग में है व मरीज इस सुविधा का भरपूर लाभ ले रहे हैं।

टांडा मेडिकल कालेज के मेडिकल सुपरिडेंटेंड डा. सुरेद्र भारद्वाज ने बताया कि कुछ समय पहले सीटी स्कैन मशीन में आए फाल्ट के चलते यह सेवा बंद हो गई थी। मंगलवार को टेक्नीशियन की टीम इसे वोर्किंग में लाने पर कार्य करती रही। बुधवार से अस्पताल में सीटी स्कैन की सेवा दोबारा आरंभ होगी। एमआरआई की मशीन भी दुरुस्त होने के बाद सुचारू रूप से कार्य कर रही है।

The post टांडा में आज से शुरू होगा सीटी स्कैन  appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.