Sunday, May 09, 2021 07:42 PM

बैंक डकैती के आरोपी पर दस हजार का इनाम

रांची — झारखंड की राजधानी रांची के जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को सशस्त्र अपराधियों ने व्यापारी से एक करोड़ 25 लाख रुपए लूट लिए। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के ओबरिया मार्ग में सुबह करीब छह बजे यह घटना घटी। व्यापारी निकेश मिश्रा अपने साथियों के साथ कार में एक करोड़ 25 लाख रुपए लेकर किसी महाजन के पास जमा कराने जा रहे थे।

ओबरिया मार्ग पर अपराधियों ने कार को ओवरटेक कर रोका और फिर रिवॉल्वर की नोक पर सभी को वाहन से उतार कर रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। व्यापारी ने तत्काल स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस के कई वरीय अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और छानबीन की। अपराधियों की धरपकड़ के लिए सघन छापामारी अभियान शुरू की गई है।

चंडीगढ़, 12 अप्रैल (ब्यूरो)

चंडीगढ़ के सेक्टर-34 के एक्सिस बैंक से 4.04 करोड़ रुपए की चोरी करने वाले सिक्योरिटी गार्ड सुनील कुमार पर चंडीगढ़ पुलिस ने 10 हजार का इनाम घोषित कर दिया। आरोपी टिक्कर हिल्स मोरनी का निवासी है, जो कि पिछले तीन साल से बैंक में सिक्योरिटी गार्ड का काम कर रहा था। आरोपी को 24 घंटे के बाद भी नहीं पकड़ पाने पर पुलिस ने इनाम घोषित किया है। रविवार रात से सेक्टर-34 थाना पुलिस आरोपी की तलाश में जगह-जगह छापामारी कर रही है। पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात बैंक में उसकी ड्यूटी थी। आरोपी के साथ ही बैंक में पंजाब पुलिस के भी कुछ कर्मी सुरक्षा में तैनात थे।

सुनील के भरोसेमंद होने के चलते अन्य सिक्योरिटी गार्ड भी वहीं पर ड्यूटी कर रहे थे। सुनील देर रात करीब तीन बजे अचानक से ड्यूटी से गायब हो गया। अगली सुबह उसके गायब होने की सूचना सेक्टर- 34 थाना पुलिस को दी गई। शक के आधार पर जब बैंक में रखे बक्से को खंगाला तो उसे पीछे से कटर से काटा गया था और उसमें से चार करोड़ चार लाख की नकदी गायब थी। पुलिस जांच में सीसीटीवी फुटेज में सुनील बैंक से पैसा चोरी करते नजर आ रहा है।