Sunday, July 25, 2021 08:05 AM

जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे के बाद फिर आतंकी हमला, दो पुलिस जवान शहीद, दो लोगों की भी मौत

श्रीनगर — 24 घंटे के बाद एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला हुआ है। सोपोर इलाके में शनिवार को आतंकी हमले की घटना सामने आई है। यह हमला आरामपोरा नाका पर हुआ है। बताया जा रहा है कि आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं। वहीं, दो आम नागरिकों की भी जान चली गई है।

दो जवानों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उत्तरी कश्मीर के सोपोर जिला में आरामपोरा इलाका हैं। यहां पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम नाके पर तैनात थी। अचानक कुछ आतंकवादी वहां पहुंचे और सुरक्षाबदलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। कश्मीर पुलिस आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस हमले में दो पुलिस जवान शहीद हो गए। अन्य पुलिस जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आईजी विजय कुमार ने बताया कि आंतकियों के हमले में दो स्थानीय लोगों को भी गोली लगी है, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि हमलावर आतंकियों को पकडऩे के लिए सुरक्षा बलों ने चारों तरफ से इलाके को घेर लिया है। तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि लगातार सुरक्षा बलों पर किया गया यह दूसरा आतंकी हमला है। बताते चलें कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिला में सुरक्षा बलों की एक चेक पोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया था। अगलर इलाके में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और पुलिस का एक नाका बनाया गया था, जिस पर दोपहर के वक्त हमला हुआ था।

अज्ञात हमलावरों ने यहां पर भारी गोलीबारी की, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। जवानों की कार्रवाई के बाद हमलावर मौके से भाग निकले। घटना के तुरंत बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया था। यहां पर बड़ा तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने शनिवार को एक बार फिर से सुरक्षा बलों को निशाना बनाया।