टीजीटी के 554 पदों पर ऐसे होगी कांउसिलिंग, शिक्षा विभाग ने जारी किया शेड्यूल, पढ़ें पूरी खबर

हिमाचल प्रदेश में शिक्षा विभाग में अब कोरोना संकट के बीच बंपर शिक्षकों की भर्तियां की जाएंगी। इसके तहत जिला कांगड़ा में अक्तूबर में टीजीटी के 554 पदों पर कांउसिलिंग आयोजित की जाएगी। इसके लिए शिक्षा विभाग ने शैड्यूल जारी कर दिया है।

इसमें टीजीटी आर्ट्स की आठ से 12 अक्तूबर, मेडिकल की 15 अक्तूबर व नॉन-मेडिकल में 13 से 15 अक्तूबर को काउंसिलिंग में बंपर भर्तियां की जाएंगी। प्रारंभिक शिक्षा कांगड़ा द्वारा प्रशिक्षित स्नातक अध्यापक कला, नॉन मेडिकल, मेडिकल सामान्य वर्ग, आर्थिक कमजोर वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व गरीबी रेखा से नीचे एवं स्वतंत्रता सैनानियों के आश्रितों के पदों को अध्यापक पात्रता परीक्षा में उर्त्तीण अभ्यर्थियों में से अनुबंध आधार पर काउंसिलिंग अक्तूबर महीने में होने जा रही है। टीजीटी आर्ट्स के अभ्यर्थियों की कांउसिंलिंग आठ, नौ व 12 अक्तूबर को आयोजित की जाएगी। टीजीटी नॉन मेडिकल के अभ्यर्थियों के लिए 13 से 15 अक्तूबर व टीजीटी मेडिकल के अभ्यर्थियों के लिए 15 अक्तूबर को काउंसिलिंग गर्ल्ज स्कूल धर्मशाला में ही आयोजित की जाएगी। उक्त पदों के लिए काउंसिलिंग हेतु जिला के सभी रोजगार कार्यालयों द्वारा मांग पात्र प्रस्तुत किए गए हैं।

उसके अनुसार सभी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग हेतु कॉल लैटर भेजे जा रहे हैं। प्रारंभिक शिक्षा विभाग के उप-निदेशक मोहिंद्र कुमार ने बताया कि उपरोक्त के अंतर्गत प्रार्थी यह भी सुनिश्चित कर लें कि वह मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय शिक्षण संस्थान से बीए, बीकॉम, बीएससी व बीएड पास की हो तथा प्रार्थी ने एचपी अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड हमीरपुर या प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला से अध्यापक पात्रता परीक्षा भी पास की हो और वह उक्त बैच के अंतर्गत आता हो। इसके अतिरिक्त जिन प्रार्थियों को काउंसिलिंग पत्र भेजे जा रहे हैं, यदि उन्हें किसी कारणवश प्राप्त नहीं होते हैं, तो वह अपना नाम व बायोडाटा फार्म कार्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं ।

The post टीजीटी के 554 पदों पर ऐसे होगी कांउसिलिंग, शिक्षा विभाग ने जारी किया शेड्यूल, पढ़ें पूरी खबर appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: