Tuesday, April 13, 2021 10:40 AM

आईपीएल का 14वां संस्करण नौ अप्रैल को शुरु होगा, छह शहरों में खेला जाएगा

दिल्ली- आईपीएल का 14वां संस्करण नौ अप्रैल से शुरू होगा और देश के छह शहरों में खेला जाएगा। टूर्नामेंट लीग चरण के दौरान तटस्थ स्थलों पर खेला जाएगा। शुरूआती दौर के मैच दर्शकों के बिना होंगे और दर्शकों को अनुमति देने का फैसला बाद के चरण में लिया जाएगा।

आईपीएल के मैच छह शहरों अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में खेले जाएंगे। सभी मैच तटस्थ स्थलों पर होंगे और दर्शकों के बिना होंगे। समझा जाता है कि बीसीसीआई आईपीएल का इस्तेमाल इस साल अक्टूबर-नवम्बर मेंभारतीय जमीन पर होने वाले टी-20 विश्व कप के अभ्यास के तौर पर कर रहा है और यह सुनिश्चित करना चाहता है कि सभी एहतियातन कदम सही तरीके से अपनी जगह पर हैं।

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से चेन्नई में भिड़ेगी। प्लेऑफ और फ़ाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडिम में खेले जाएंगे। फाइनल 30 मई को होगा।

इस सत्र में 11 डबल हैडर होंगे और दिन के मैच दोपहर 3.30 बजे से शुरू होंगे जबकि शाम के मैच 7.30 बजे से शुरू होंगे। डबल हैडर के मैच भारत में आईपीएल के आम तौर के समय से आधा घंटे पहले शुरू होंगे।

हर फ्रैंचाइजी लीग चरण में छह स्थलों में से चार स्थलों पर खेलेगी। लीग चरण में कुल 56 मैच होंगे। चेन्नई, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता 10-10 मैचों की मेजबानी करेंगे जबकि दिल्ली और अहमदाबाद आठ-आठ मैचों की मेजबानी करेंगे।