Sunday, January 24, 2021 04:33 AM

ठियोग में जिंदा जला ग्रामीण, चंबा में तीन युवकों की मौत

शॉर्ट सर्किट से सुलगीं लपटों ने बरपाया कहर, 30 लाख रुपए का नुकसान

पहाड़ों में सर्दियों के मौसम में आगजनी की घटनाएं बढ़ जाती है और भयानक हादसे भी पेश आते हैं। ऐसा ही एक दर्दनाक हादसा गुरुवार सुबह के वक्त सामने आया, ऊपरी शिमला के ठियोग की धार तरपुनु  पंचायत आगजनी की घटना हुई इस आगजनी में 45 वर्षीय एक व्यक्ति जिंदा जल गया। बता दें कि आगजनी की घटना सुबह चार बजे के करीब पेश आई। इस दौरान घर के सभी सदस्य सो रहे थे। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। इसके साथ ही आग से करीब 30 लाख रुपए के  नुकसान का अनुमान है।

उधर, आगजनी की भनक लगते ही सभी सदस्य घर से निकलने लगे, लेकिन एक व्यक्ति घर से नहीं निकल पाया और जिंदा ही जल गया। आगजनी में कुछ ही पलों में 18 कमरों का मकान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार रमेश (45) पुत्र हरिया राम आग में जिंदा जल गया। इस दर्दनाक हादसे में पूर्व पंचायत उपप्रधान बंसी लाल व नरेंद्र पुत्र कर्मचंद  का 18 कमरों का घर जलकर राख हो गया। आगजनी की सूचना अग्निशमन विभाग को पांच बजकर 45 मिनट पर मिली। दमकल विभाग के प्रभारी सतीश कुमार ने बताया कि मौके पर शमशेर कंवर किशोरी लाल व चालक नरेश की टीम गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चंबा-खजियार रोड पर हादसा, खाई में गिरी कार

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से खाई से निकाले शव

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – चंबा

चंबा-खजियार मुख्य मार्ग पर बुधवार देर रात एक कार के करीब 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरने से तीन युवकों की मौत हो गई। कार में तीन ही लोग ही सवार थे। पुलिस ने मृतक युवकों के शव गुरुवार को मेडिकल कालेज चंबा में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिए हैं। प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान कर दी गई है। जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात चंबा से खजियार की ओर जा रही एक कार गेट के समीप साउं में अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। कार के खाई में गिरते ही परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में मारे गए युवकों की पहचान अमित कुमार वासी गांव तुंदा, अनूप वासी गांव चनाडू और मनोज वासी गांव परेल की मौके पर ही मौत हो गई।

 कार गिरने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने पुलिस को सूचित करने के साथ ही राहत व बचाव कार्य आरंभ किया। पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों के सहयोग से छेड़े सर्च आपरेशन के दौरान दो युवकों के शव देर रात ही बरामद कर लिए। दुर्घटना में मारे गए तीसरे युवक का शव गुरुवार सवेरे खाई से निकाला गया। पुलिस ने आरंभिक जांच के आधार पर इस संदर्भ में भादंसं की धारा 279, 304ए के तहत मामला दर्ज किया है। उधर, एसपी चंबा अरुल कुमार ने खजियार मार्ग पर कार के गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार तीन युवकों के मारे जाने की पुष्टि की है। मामले की जांच जारी है।

The post ठियोग में जिंदा जला ग्रामीण, चंबा में तीन युवकों की मौत appeared first on Divya Himachal.