Monday, October 26, 2020 03:19 PM

ऊना में 28 से होंगे कार्यक्रम

150वीं गांधी जयंती पर छेड़ा जाएगा स्वच्छता अभियान

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य पर जिला प्रशासन ऊना 28 सितंबर से दो अक्तूबर तक प्रतिदिन कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि 28 सितंबर को उच्चतर शिक्षा विभाग दार्शनिक व शैक्षणिक विचार पर लेक्चर का आयोजन करेगा तथा इसी दिन आईटीआई बंगाणा व बीएड कालेज समूर कलां में स्वच्छता, प्लास्टिक उन्मूलन तथा कोविड-19 में आयुर्वेद विभाग की भूमिका पर प्रकाश डाला जाएगा। डीसी ने कहा कि 29 सितंबर को पौधारोपण, जल संरक्षण, वर्षा जल संग्रहण तथा स्वच्छता अभियान छेड़ा जाएगा। इसके अलावा हरोली ब्लॉक में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

30 सितंबर को नौवीं से 12वीं के छात्रों के बीच व्हाट्सऐप के माध्यम से स्वच्छ भारत पर निबंध लेखन तथा वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन होगा। साथ ही बंगाणा ब्लॉक में निबंध प्रतियोगिता होगी। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थानाकलां में कोविड महामारी के दौरान योग व ध्यान की महता पर लेक्चर होगा। इसके अलावा नौवीं से 12वीं के छात्र ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लेंगे। संदीप कुमार ने कहा कि पहली अक्तूबर को व्हाट्सऐप के माध्यम से क्विज, पोस्टर तथा नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

वहीं अंब ब्लॉक में ई-पोस्टर तथा नारा लेखन प्रतियोगिता होगी। साथ ही कवि सम्मेलन और साहित्यिक संगोष्ठी तथा रोग प्रतिरोधक क्षमता में आयुर्वेद की भूमिका पर जानकारी दी जाएगी।  जिलाधीश संदीप कुमार ने कहा कि दो अक्तूबर को प्रातःकाल प्रभात फेरी व पुष्पांजलि सभा तथा शाम को भजन संध्या का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा सभी ब्लॉक में स्वच्छता अभियान, शपथ ग्रहण, योग व भांग उखाड़ो जैसी गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

The post ऊना में 28 से होंगे कार्यक्रम appeared first on Divya Himachal.