Tuesday, April 13, 2021 09:08 AM

तीसरा टी-20: मैक्सवैल और एगर के लाजवाब प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड पर शानदार जीत

वेलिंगटन — स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (70) की आतिशी पारी और लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर (6/30) के घातक प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को यहां बुधवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में 64 रन से हरा कर शानदार जीत दर्ज की। इस हार के बावजूद न्यूजीलैंड के पास पांच मैचों की इस श्रृंखला में 2-1 की बढ़त है।

दर्शकों की गैर मौजूदगी में हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के आतिशी अद्र्धशतक की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट 204 रन का मजबूत स्कोर बनाया, जबकि न्यूजीलैंड की टीम 17.1 ओवर में 144 रन पर ही ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे मैक्सवेल ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की दिशा और दशा दोनों बिगाड़ते हुए 225.81 के स्ट्राइक रेट से पारी में आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से मात्र 31 गेंदों पर 70 रन की आ तिशी पारी खेली।

गेंदबाजी के मोर्चे पर लेफ्ट आर्म स्पिनर एगर ने अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को चारों खाने चित कर दिया। उन्होंने अपने चार ओवर के स्पेल में 30 रन देकर छह विकेट चटकाए, जबकि रिले मेरेदिथ को दो और एडम जम्पा और केन रिचर्डसन को एक-एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान आरोन फिंच और जॉश फिलिप का प्रदर्शन भी बेहतरीन रहा।

जहां फिंच ने आठ चौकों और दो छक्कों की बदौलत 44 गेंदों पर 69 रन बनाकर शानदाीर अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं फिलिप ने तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 27 गेंदों पर ताबड़तोड़ 43 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से ओपनर मार्टिन गप्टिल ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में दौ चौके और तीन छक्के जड़े।