Tuesday, August 11, 2020 05:39 AM

टिकटॉक जैसे ऐप बनाओ, छा जाओ,  पीएम मोदी का देश के युवाओं को इनोवेशन चैलेंज

नई दिल्ली –चीन की हरकतों का जवाब देने के लिए भारत सरकार ने न सिर्फ 59 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया है, बल्कि अब इस मामले में भी भारत को आत्मनिर्भर बनाने की योजना है। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्वीट करके कहा कि वह आत्मनिर्भर भारत ऐप इनोवेशन चैलेंज लांच करने जा रहे हैं। मोदी ने लिखा कि आज मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए तकनीकी और स्टार्टअप समुदाय के बीच अपार उत्साह है। इसलिए @GoI_MeitY ¥õÚU और @AIMtoInnovate मिलकर इनोवेशन चैलेंज शुरू कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि अगर आपके पास कोई ऐसा प्रोडक्ट है या फिर आपको लगता है कि कुछ अच्छा करने का दृष्टिकोण और क्षमता है, तो टेक कम्युनिटी के साथ जुड़ जाइए। इस चैलेंज के तहत अधिकतम 20 लाख रुपए तक का इनाम मिलेगा। वहीं, इस चैलेंज का मंत्र मेक इन इंडिया फॉर इंडिया एंड दि वर्ल्ड है।

सीमा पर चीन को दिया जा रहा कड़ा संदेश

नई दिल्ली। चीन के साथ तनाव के बीच भारत ने सीमा पर अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। भारतीय वायुसेना ने पहले ही अपने युद्धक विमानों को सीमा के पास एयरबेस पर तैनात कर दिया है। एयरफोर्स के सुखोई और मिग 29 विमानों के साथ अपाचे हेलिकॉप्टर भी सीमा पर उड़ान भरते नजर आते हैं। भारतीय सेना चीन सीमा पर एयर ऑपरेशन कर रही है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत चीन को संदेश दे चुका है कि किसी भी मामले में थोड़ा भी समझौता नहीं किया जाएगा। मोदी ने लिखा कि आज मेड इन इंडिया ऐप्स बनाने के लिए तकनीकी और स्टार्टअप समुदाय के बीच अपार उत्साह है।

The post टिकटॉक जैसे ऐप बनाओ, छा जाओ,  पीएम मोदी का देश के युवाओं को इनोवेशन चैलेंज appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.