Friday, October 30, 2020 03:29 PM

ककीरा-चलामा सड़क पर सफर मुश्किल

जगह-जगह गड्ढे होने से आने-जाने में हो रही परेशानी,विभाग से लगाई गुहार

ककीरा-चलामा संपर्क मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे होने से आवाजाही काफी रिस्की होकर रह गई है। इस मार्ग पर गुजरने से यह आभास नहीं हो पाता कि सड्क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क। हालात यह है कि बस योग्य इस मार्ग पर बसों में आरामदायक सफर की बजाय पैदल सफर भी जोखिम भरा होकर रह गया है। लोगों की मार्ग पर कोलतार बिछाकर चकाचक करने की मांग पर कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है।

ककीरा- चलामा पैदल मार्ग का निर्माण ब्रिटिश हकूमत के दौरान हुआ था। वर्ष 2007 में पूर्व विधायक कुलदीप सिंह पठानियां ने लोगों की मांग पर इसे अपग्रेड कर बस योग्य बना दिया। मगर बड़े खेद का विषय है कि मार्ग पर बस सेवा आरंभ होना तो दूर की बात लोक निर्माण विभाग की इसकी सुध लेना ही भूल गया है। बारिश के दिनों में लोगों की मुश्किलें ओर बढ़ जाती है जब पानी से भरे गड्ढों पर वाहन के गुजरने से गंदा पानी उनके कपड़ों व मुंह पर आ गिरता है। मार्ग की खराब हालत के चलते कई बार दोपहिया राइडर दुर्घटना का शिकार होकर चोटिल भी हो चुके हैं।

लोगों ने लोक निर्माण विभाग से जल्द मार्ग की हालत में सुधार लाकर आवाजाही को सुगम बनाने की मांग उठाई है। उधर, लोकनिर्माण विभाग के सहायक अभियंता नरिंद्र चौधरी का कहना है कि ककीरा से चलामा मार्ग पर टारिंग कार्य का टेंडर हो चुका है। मौसम के साफ  होते ही मार्ग पर टायरिंग का कार्य करवाकर लोगों की समस्या का हल कर दिया जाएगा। उन्होंने मार्ग की खराब हालत के चलते लोगों को पेश आ रही दिक्कतों पर खेद भी जताया है।

The post ककीरा-चलामा सड़क पर सफर मुश्किल appeared first on Divya Himachal.