Tuesday, November 30, 2021 08:35 AM

ट्रक आपरेटरों को मिलेगा एरियर... दिवाली गिफ्ट

बीडीटीएस अढ़ाई हजार ट्रक आपरेटरों को देगी सौगात, कल स्वारघाट से होगी कार्यक्रम की शुरुआत

दिव्य हिमाचल ब्यूरो—बिलासपुर एशिया की सबसे बड़ी ट्रांसपोर्ट सभा दि बिलासपुर जिला ट्रक आपरेटर सहकारी सभा (बीडीटीएस) बरमाणा की ओर से हर साल की तरह इस बार भी ट्रक आपरेटरों को छह करोड़ रुपए के एरियर का भुगतान होगा। इसके साथ ही दिवाली उपहार भी प्रदान किए जाएंगे। चेक व उपहार आबंटन को लेकर बीडीटीएस प्रबंधन की ओर से शेड्यूल तैयार किया गया है जिसके तहत वार्ड वाईज निर्धारित किए गए कार्यक्रमों में आपरेटरों को यह लाभ मिलेगा। कुल 21 वार्डों में विभाजित बरमाणा सभा से जुड़े लगभग अढ़ाई हजार आपरेटर लाभान्वित होंगे।

बीडीटीएस बरमाणा के प्रधान जीतराम गौतम और महासचिव रजनीश ठाकुर ने बुधवार को यह खुलासा किया। उन्होंने बताया कि सभी आपरेटरों को छह करोड़ के एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके तहत पहली अप्रैल 2019 से लेकर 31 मार्च 2020 तक का टीडीएस तीन करोड़ 19 लाख 33 हजार 329 रुपए है, जबकि टोल पहली जुलाई 2020 से लेकर 30 जून 2021 तक एक करोड़ 78 लाख 80 हजार 560 रुपए बनता है तथा सीमेंट व क्लिंकर का एरियर पहली अप्रैल 2021 से लेकर 30 अप्रैल 2021 तक एक माह का एक करोड़ एक लाख 48 हजार 813 रुपए शामिल है। इन सभी देय राशियों को मिलाकर कुल पांच करोड़ 99 लाख 62 हजार 702 रुपए बनते हैं। उन्होंने बताया कि चेक और उपहार आबंटन के लिए वार्ड वाईज कार्यक्रमों का शेड्यूल बनाया गया है जिसके तहत 22 अक्तूबर से कार्यक्रम शुरू होंगे। उन्होंने बताया कि कुल 21 वार्ड हैं लेकिन पांच छह वार्डों का एक जगह कार्यक्रम तय किया गया है। ब्लॉक वाइज ये कार्यक्रम होंगे।

शेड्यूल के मुताबिक 22 अक्तूबर को स्वारघाट के कहलूर होटल में उपहार व चेक आबंटन कार्यक्रम होगा जिसमें तनबौल, जामली, नयनादेवी के आपरेटर शामिल होंगे, जबकि किरतपुरसाहिब के आपरेटर भी आमंत्रित किए गए हैं। इसी तरह 23 अक्तूबर को रामदास भवन सभा कार्यालय बिलासपुर में बिलासपुर, निहाल, कोठीपुरा, रघुनाथपुरा, नम्होल, जुखाला और बिनौला वार्डों के ट्रक आपरेटर शिरकत करेंगे। चौबीस अक्तूबर को करवाचौथ पर्व के चलते कार्यक्रम तय नहीं किया है। 25 अक्तूबर को एमफॉरयू होटल घुमारवीं में घुमारवीं, कुठेड़ा, बरठीं, शाहतलाई, भराड़ी और भगेड़ वार्डों के ट्रक ऑपरेटरों के लिए कार्यक्रम होगा। इसके अलावा 26 अक्तूबर को सभा के मुख्य कार्यालय बरमाणा में कार्यक्रम रखा गया है जिसके तहत बरमाणा, हरनोड़ा, बैरी, धारटटोह और पंजगाईं वार्डों के ट्रक आपरेटरों को उपहार व चेक बांटे जाएंगे। सभा के प्रधान जीतराम गौतम और महासचिव रजनीश ठाकुर ने सभी ट्रक आपरेटरों का आह्वान किया है कि वे निर्धारित कार्यक्रमों में पहुंचकर अपना चेक व उपहार प्राप्त करें।

21 वार्डों में विभाजित है बरमाणा सभा बीडीटीएस के महासचिव सभा 21 वार्डों में विभाजित हंै जिसके तहत तनबौल, जामली, नयनादेवी, बिलासपुर, निहाल, कोठीपुरा, रघुनाथपुरा, नम्होल, जुखाला, बिनौला, घुमारवीं, कुठेड़ा, बरठीं, शाहतलाई, भराड़ी, भगेड़, बरमाणा हरनोड़ा, बैरी, धारटटोह और पंजगाईं शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हर साल एरियर भुगतान के लिए वार्डवाइज कार्यक्रम करते हैं और चार से पाचं वार्डों को मिलाकर एक जगह कार्यक्रम किया जाता है। इसी तरह ब्लॉकवाइज यह कार्यक्रम तय किए जाते हैं जहां आपरेटरों को उपहार व चेक आबंटित किए जाते हैं। इस बार का शेड्यूल जारी कर दिया गया है।