Friday, September 24, 2021 05:46 AM

सोपोर मुठभेड़ में लश्कर कमांडर समेत दो आतंकवादी ढेर, वारपोरा में चला संयुक्त अभियान

बारामूला। जम्मू-कश्मीर के सोपोर जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तोएबा के एक कमांडर समेत दो आतंकवादी मारे गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोपोर के वारपोरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने गुरुवार देर रात संयुक्त रूप से घेराबंदी एवं तलाश अभियान शुरू किया।

अभियान के दौरान जब सुरक्षा बल के जवान आगे बढ़ रहे थे, तब वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए हैं और इनमें से एक आतंकवादी सुरक्षा बलों पर किए गए कई हमलों में शामिल रहा था।

उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसी बीच कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने सुरक्षा बलों को बधाई देते हुए कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान फैयाज अहमद के रूप में की गई है, जो सुरक्षा बलों और नागरिकों पर किए गए कई हमलों में शामिल था। श्री कुमार ने इस अभियान को एक बड़ी सफलता करार दिया और बिना किसी बड़ी क्षति के सफल अभियान चलाने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी।