Thursday, March 04, 2021 03:01 PM

शिमला के हिमलैंड में टकराई दो गाडिय़ां, बीच सड़क चालकों की बहसबाजी ने लगा दिया जाम

थुनाग, गोहर — सराज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत थुनाग में सिविल कोर्ट शुरू कर दिया गया। बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस सिविल कोर्ट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उनके साथ हाई कोर्ट हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र सराज के एक दिवसीय दौरे पर उपमंडल मुख्यालय थुनाग पहुंचे। यहां पहुंचने पर लोगों ने उनका वाद्ययंत्रों के साथ स्वागत किया।

 

बंगाणा — ऊना-हमीरपुर मुख्य सड़क पर पनेड़ गांव के नजदीक चलती नैनो कार को अनानक आग लग गई। यह हादसा मंगलवार देर सायं करीब साढ़े सात बजे पेश आया। बताया जा रहा है कि ऊना निवासी अशोक कुमार अपनी नैनो कार में अपने निजी कार्य से बंगाणा जा रहा था कि कार के पिछले हिस्से में अचानक आग लग गई। आग की लपटें देख अशोक कुमार ने तुरंत गाड़ी सड़क किनारे खड़ी कर गाड़ी से छलांग लगा दी। इसके बाद देखते ही देखते नैनो कार धू-धू कर जल गई। कार में रखा करीब 20 हजार रुपए का सामान भी जल कर स्वाह हो गया।

रिकांगपिओ में गणतंत्र दिवस समारोह की धूम, सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने उमड़ी भीड़

रिकांगपिओ - जहां पूरा देश 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, वहीं जिला किन्नौर के मुख्यालय रिकांगपिओ में भी 72वां गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। रिकांगपिओ में आयोजित जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने राष्ट्रीय झंडा फहराया।

इस दौरान पूर्व विधायक तेजवंत नेगी, डीसी किन्नौर हेमराज बैरवा, एसडीएम कल्पा अविंद्र शर्मा, आदि भी उपस्थित रहे। इस दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। मौसम अनुकूल होने के कारण बड़ी तादाद में लोग इस राष्ट्रीय पर्व को देखने के लिए पहुंचे।

हमीरपुर में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने फहराया तिरंगा, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजन नवाजे

हमीरपुर - 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर हमीरपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम शिक्षा, भाषा, कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में पूरे हर्षोल्लास के साथ आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण किया और राष्ट्रगान के उपरांत परेड की सलामी ली।

इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को सम्मानित भी किया गया। इसके अतिरिक्त रेडक्रॉस सोसायटी के रेफरल ड्रॉ निकाले गए और आयुष्मान भारत योजना के बेहतरीन क्रियान्वयन के लिए डॉ. राधाकृष्णन राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय, हमीरपुर तथा पार्वती अस्पताल दिम्मी, दसमल के प्रतिनिधियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

धर्मशाला में विधानसभा अध्यक्ष ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, तिब्बती कलाकारों ने बांधा समां

धर्मशाला - गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेश की दूसरी राजधानी धर्मशाला के पुलिस स्टेडियम में विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने तिरंगा फहरा कर गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पुलिस मैदान में विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने गणतंत्र दिवस की परेड में निरीक्षण के बाद सलामी ली। इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक दलों ने अपनी प्रस्तुतियां भी दी । इस मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न लोगों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में तिब्बती सांस्कृतिक दल ने भी अपनी प्रस्तुतियां दी।

मंडी में गणतंत्र दिवस समारोह पर 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ  का पैगाम

मंडी  - 72वें गणतंत्र दिवस पर मंडी में जिला स्तरीय समारोह ऐतिहासिक सेरी मंच पर आयोजित किया गया। समारोह की अध्यक्षता जल शक्ति, राजस्व, बागबानी एवं सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने की। उन्होंने सर्वप्रथम शहीद स्मारक पर जाकर शहीदों को नमन किया और उपरांत इसके राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करके उन्हें श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड़ का निरीक्षण करके परेड़ की सलामी ली। परेड में हिमाचल पुलिस, महिला पुलिस, होमगार्ड, महिला होमगार्ड, एनसीसी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इसमें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश भी दिया गया।

गणतंत्र दिवस पर नगरी में फहराया तिरंगा, कोटला में नौनिहालों ने छेड़े देशभक्ति के तराने

नगरी, गोपालपुर, कोटला - ग्राम पंचायत कलूंड में 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर नवनिर्वाचित पंचायत सदस्यों ने प्रधान नरिंद्र कुमार की अध्यक्षता में काफी उत्साह से झंडा फहराया। इसके साथ ही शहीद रविकांत शौर्य चक्र युवा आजाद क्लब चचियां भरथरी द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्यातिथि एक्स कैप्टन हरमिंदर कौर ने इस अवसर पर पंचायत चचियां के भरथरी नामक स्थान पर शहीद स्मारक बनाने की घोषणा की। इसके अलावा विधासभा क्षेत्र जवाली के अधीन त्रिलोकपुर चौगान में गणतंत्र दिवस समारोह में जवाली के विधायक अर्जुन सिंह ने बतौर मुख्यातिथि भाग लेते हुए राष्ट्रीय ध्वज को फहराया। इस मौके पर बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। वहीं विधायक अर्जुन सिंह ने युवाओं के लिए शीघ्र ही जिम खोलने की घोषणा की।

शिमला — एक तरफ ऑफिस जाने की जल्दी, वहीं दूसरी ओर आए दिन लग रहा जाम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। इसी कड़ी में बुधवार सुबह शिमला के हिमलैंड में दो गाडिय़ां आपस में टकरा गईं। इस दौरान एक गाड़ी को काफी नुकसान हुआ। इसको लेकर सड़क पर दोनों गाड़ी चालकों के बीच खूब बहस हुई, जिस वजह से लंबा जाम लगा रहा। सुबह के समय हुई इस घटना की वजह से लोग समय पर कार्यस्थल पर नहीं पहुंच पाए। करीब एक घंटे बाद पुलिस की टीम वहां पहुंची और गाडिय़ों को बीच सड़क से हटाया। जिसके बाद ट्रैफिक जाम खुला।