ऊना-हमीरपुर-बिलासपुर के लिए पहली नवबंर को होगी सेना भर्ती, युवाओं ने कासी कमर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो, बिलासपुर
सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल एन सतीश कुमार ने बताया कि थल सेना में सैनिक जनरल ड्यूटी के पदों के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए हमीरपुर, ऊना व बिलासपुर के चयनित युवाओं की परीक्षा पहली नवंबर को आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले यह परीक्षा 28 जून 2020 निर्धारित की गई थी, लेकिन कोविड-19 संकट के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र और समय के बारे में उम्मीदवारों को ई-मेल के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा।

इसके अतिरिक्त उम्मीदवार किसी भी कार्य दिवस को प्रात: दस बजे से दोपहर 12 बजे तक सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के दूरभाष नंबर 01972-222214 पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते है। उन्होंने बताया कि चयनित उम्मीदवारों को अब नए रोल नंबर जारी किए जाएंगे। यह रोल नंबर परीक्षा केंद्रों में ही दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सभी उम्मीदवार परीक्षा के दिन पुराने एडमिट कार्ड अपने साथ अवश्य लाएं। इन्हीं एडमिट कार्ड के आधार पर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा के दौरान उम्मीदवार मास्क, दस्ताने व सेनेटाइज के अतिरिक्त कोविड-19 से संबंधित सभी सावधानियां और नियमों का पालन करना होगा। उन्होंने बताया कि उल्लंघन करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

नए एडमिट कार्ड जारी होंगे
हमीरपुर — इंडियन आर्मी में जीडी की लिखित परीक्षा अब एक नवंबर को आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा में हमीरपुर, ऊना व बिलासपुर के सिलेक्ट युवा ही भाग ले सकेंगे। सिलेक्ट युवाओं को अब नए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। हालांकि युवाओं की मैदान में पुराने एडमिट कार्ड के जरिए ही एंट्री की जाएगी। बता दें कि इंदिरा गांधी स्टेडियम ऊना में नौ से 20 जनवरी तक खुली भर्ती का आयोजन किया गया था, लेकिन जीडी युवाओं की लिखित परीक्षा आज तक नहीं हो पाई है। अप्रैल माह से लिखित परीक्षा की तिथियां वैश्विक महामारी कोरोना के चलते लगातार बदली जा रही हैं। इंडियन आर्मी ने अब एक नवंबर की तिथि परीक्षा के लिए तय की है। जीडी की लिखित परीक्षा में हमीरपुर, ऊना व बिलासपुर जिला के वही युवा भाग ले सकते हैं, जिन्होंने खुली भर्ती में ग्राउंड परीक्षण पास किया है। भर्ती में सबसे ज्यादा युवा जीडी में ही भर्ती हुए हैं। युवाओं को परीक्षा केंद्र और समय के बारे में ई-मेल के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा। इसके अलावा युवा किसी भी कार्य दिवस को सुबह दस से दोपहर 12 बजे तक सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के दूरभाष नंबर 01972-222214 पर विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सिलेक्ट युवाओं को अब नए रोल नंबर जारी किए जाएंगे। ये रोल नंबर उन्हें परीक्षा केंद्र पर ही दिए जाएंगे। इसलिए सभी युवा परीक्षा के दिन अपने पुराने एडमिट कार्ड अवश्य साथ लाएं। उन्हें इन एडमिट कार्ड के आधार पर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। निदेशक ने बताया कि परीक्षा के दौरान युवाओं को मास्क, दस्ताने और सेनिटाइजर के प्रयोग के अलावा कोरोना से संबंधित अन्य सभी सावधानियों एवं नियमों का भी पालन करना होगा। इन नियमों का उल्लंघन करने वाले उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा।
हमीरपुर, ऊना व बिलासपुर जिला के सिलेक्ट युवाओं की जीडी की लिखित परीक्षा अब एक नवंबर को आयोजित की जाएगी। युवाओं को ईमेल के माध्यम से परीक्षा केंद्र व टाइम के बारे में अवगत करवाया जाएगा। युवाओं को पुराने एडमिट कार्ड के साथ ही मैदान में एंट्री दी जाएगी। नए एडमिट कार्ड युवाओं को परीक्षा केंद्र में ही जारी किए जाएंगे।
कर्नल एन सतीश कुमार
निदेशक, सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर

The post ऊना-हमीरपुर-बिलासपुर के लिए पहली नवबंर को होगी सेना भर्ती, युवाओं ने कासी कमर appeared first on Divya Himachal.

Related Stories: