Thursday, September 24, 2020 11:01 PM

ऊना में बुजुर्गों को मिलेगा आशियाना

डीसी संदीप कुमार ने चड़तगढ़ में किया शेल्टर होम का भूमिपूजन

ऊना – जिला ऊना की स्वयंसेवियों द्वारा ग्राम पंचायत चड़तगढ़ में वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक शैल्टर होम आश्रय पुरोधा का निर्माण किया जाएगा। इस शैल्टर होम के निर्माण कार्य की शनिवार को उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने विधिवत भूमि अर्चना कर इसकी आधारशिला रखी। उन्होंने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि स्वयंसेवियों द्वारा करोड़ों रूपये की अनुमानित लागत पर इस अत्याधुनिक शैल्टर होम का निर्माण किया जा रहा है।

उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक समाज की एक बहुमूल्य पूंजी हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को बुजुर्गों का आदर-सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक स्वयं को असहाय ने समझें, इसके लिए सरकार द्वारा कई कल्याणकारी योजनाएं भी चलाई जा रही हैं। इस अवसर पर स्वयंसेवी संस्था के संरक्षक आनंदराज मल्लिक ने ऐरी ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए बनाया जा रहा यह शैल्टर होम क्षेत्र में अपनी तरह का पहला आधुनिक सुविधाआें से लैस शेल्टर होम होगा। इसमें लगभग 50 कमरों और डोरमेट्री का निर्माण किया जाएगा।

इसके परिसर में मेडिटेशन, योगा, लाइब्रेरी, डिस्पेंसरी सहित अन्य अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया ताकि बुजुर्गों को पारिवारिक माहौल मिल सके और वे यहां आराम और आनंदमयी जीवन व्यतीत कर सकें। इस अवसर पर नरेंद्र निरमोही, ठाकुर अमरीक सिंह, शम्मी जैन, अश्वनी जैन, हरीश कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

The post ऊना में बुजुर्गों को मिलेगा आशियाना appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.