Friday, October 30, 2020 04:42 PM

ऊना में यहां-यहां कंटेनमेंट जोन

जिला की विभिन्न पंचायतों में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव मामले आने के चलते संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि कोरोना संक्त्रमण के प्रसार को रोकने के लिए यह आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए क्षेत्रों में अब तुरंत प्रभाव से आगामी आदेशों तक कर्फ्यू में ढील नहीं दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में रह रहे विद्यार्थियों, जिनमें कोविड-19 के लक्षण न हों, उन्हें परीक्षा देने के लिए जाने की अनुमति रहेगी। उपायुक्त, ऊना संदीप कुमार ने बताया कि पूबोवाल के वार्ड नंबर-4 में हरविंद्र सिंह के घर को, बढ़ेड़ा के वार्ड नंबर-8 में सुरेश कुमार के घर को, एनएसी गगरेट के वार्ड नंबर-1 में राम दुलारा की झुग्गी तथा वार्ड नंबर-6 में विशाल कुमार के घर को, बड़ोह के वार्ड नंबर 4 में सरवण सिंह के घर को, संघनेई के वार्ड नंबर-1 में सुभाष चंद के घर को व वार्ड नंबर 4 में रवि शर्मा के घर से श्रीराम के घर तक, टटेहड़ा के वार्ड नंबर-1 में जीएसवीवी भवन को, जाड़ला क्योड़ी के वार्ड नंबर-1 में विपन के घर से गुरचरण सिंह के घर तक, नंगल कलां के वार्ड नंबर-1 में ममता देवी के घर को, अंब के वार्ड नंबर-3 में गणेश दत्त के घर को और चोआर के वार्ड नंबर-1 में सतीश कुमार के घर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। डीसी संदीप कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त एनएसी गगरेट के वार्ड नंबर-1 व 6, बड़ोह के वार्ड नंबर-4, संघनेई के वार्ड नंबर-1 व 4, टटेहड़ा के वार्ड नंबर-1, जाड़ला क्योड़ी के वार्ड नंबर-1, अंब के वार्ड नंबर-3, और चोआर के वार्ड नंबर-1 के शेष हिस्सों को बफर जोन में रखा गया है। वहीं, डीसी संदीप कुमार ने बताया कि 8 क्षेत्रों को जिला ऊना की हॉटस्पॉट क्षेत्रों की सूची से बाहर करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन से बाहर किए गए क्षेत्रों में अंब के वार्ड नंबर 4 में अनंत सिहाग को घर, पंडोगा के वार्ड नंबर 13 में गुरदेव सिंह के घर से बाल कृष्ण के घर तक, एनएसी गगरेट के वार्ड नंबर 5 में सीता राम की दुकान से सीता राम के घर तक, लोअर बढ़ेड़ा के वार्ड नंबर 5 स्थित मोहल्ला आम जामुन में सुंदर सिंह के घर से जगत राम के घर तक, अंब के वार्ड नंबर 5 में राकेश कुमार के घर को, करमपुर के वार्ड नंबर 7 में मोहल्ला पारली गली को, बाथू के वार्ड नंबर 6 में ढाबा प्रेम चंद से लंबीबड़ी गली तक और सैंसोवाल के वार्ड नंबर 7 में राजेश कुमार के घर से संजीव कुमार के घर तक के क्षेत्र शामिल हैं।

डीसी संदीप कुमार ने बताया कि अब यहां 18 सितंबर से कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। उन्होंने बताया कि एक्टिव केस फाइंडिंग की प्रक्त्रिया 28 दिनों की अवधि तक जारी रहेगी और सभी को कोरोना संक्त्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशानिर्देशों जैसे निर्धारित सामाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग, नियमित अंतराल पर हाथों को धोना, सेनिटाइजर का प्रयोग करना इत्यादि की अनुपालना पूर्व की भांति सुनिश्चित करते रहना होगा।

The post ऊना में यहां-यहां कंटेनमेंट जोन appeared first on Divya Himachal.