Friday, September 25, 2020 09:08 PM

ऊना में 294 कोरोना पीडि़त

नगर संवाददाता। ऊना-कोरोना वायरस ने जिला ऊना को गहरे जख्म देने शुरु कर दिए है। जिला के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में लोगों द्वारा प्रशासनिक नियमों को दरकिनार करना महंगा साबित हो रहा है। जिससे जिला में कोरोना पीडि़त मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। आलम यह हो रहा है कि प्रशासनिक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मौका पर जाकर अब लोगों को प्रशासनिक नियमों को मानने की अपील करनी पड़ रही है।

अगर ऐसे ही लोग नियमों को न मानकर खुलेआम घूमते रहे तो जिला में सामुदायिक संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड जांच के लिए चार फालोअप सैंपल सहित 286 सैंपल भेजे गए। देर सांय तक सभी सैंपल की रिपोर्ट प्रोसेस में है।

जिला ऊना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 294 हो गई है। हालांकि इनमें 194 लोगों ने कोरोना पर फतेह हासिल कर ली है। लेकिन अभी भी 100 मामले कोविड-19 के एक्टिव हैं। इसके अलावा जिला में माईग्रेटेड इन के 17 मामले हैं, जिनमें से 12 रिकवर हो चुके हैं और पांच का उपचार चल रहा है। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से जिला ऊना में कोरोना वायरस की रफ्तार बढ़ गई थी। रोजाना करीब एक दर्जन से अधिक सैंपल पॉजिटिव आ रहे थे। जिससे कोरोना रोगियों की संख्या पौने तीन सौ के पार पहुंच थी। जोकि जिला प्रशासन के लिए चिंता का सबब बन गया था। वहीं, सीएमओ ऊना डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि बुधवार को कोविड जांच के लिए भेजे गए 286 सैंपल भेजे गए।

The post ऊना में 294 कोरोना पीडि़त appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.