Monday, September 28, 2020 07:53 PM

ऊना में आठ कोरोना केस

ऊना-देश के विभिन्न हिस्सों से जिला में पहुंचने वाले लोग ही अभी तक कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे थे, लेकिन अब जिला में कोरोना पीडि़तों के कान्टैक्ट में आकर संक्रमित होने वाले लोगों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना पीडि़तों के संपर्क में आकर लोगों के संक्रमित होने के मामले बढ़े है। जोकि जिला प्रशासन के लिए चिंता का सबब बनने लगा है। पिछले दिनों भटोली गांव में एक साथ 16 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए थे। वहीं गत दिवस ही देहलां में एक साथ आठ कोरोना संक्रमित व्यक्ति सामने आए है।

अब एक ही गांव में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आकर लोग कोरोना की चपेट में आ रहे है। हालांकि जिला प्रशासन मुस्तैदी से कोरोना के खिलाफ जंग छेड़े हुए है, लेकिन लोगों द्वारा प्रशासन व सरकार की हिदायतों को न मानना भारी पड़ रहा है। जिला ऊना में शुक्रवार को भी कोरोना वायरस की आंधी जारी रही। शुक्रवार भी आठ कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है। शुक्रवार को कोविड जांच के लिए 260 सैंपल भेजे गए। जिसमें 248 सैंपल नेगेटिव रहे। आठ नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। छह फालोअप सैंपल में से पांच की रिपोर्ट नेगेटिव व एक की रिपोर्ट पुनः पॉजिटिव आ गई है।

तीन सैंपल रिजेक्ट हुए है। इसके साथ ही कोरोना पीडि़तों की संख्या में तेजी से बढौतरी हुई है। जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या 272 हो गई है। हालांकि इनमें 179 लोगों ने कोरोना पर फतेह हासिल कर ली है। लेकिन अभी भी 93 मामले कोविड-19 के एक्टिव हैं। इसके अलावा जिला में माईग्रेटेड इन के 15 मामले हैं, जिनमें से नौ रिकवर हो चुके हैं और छह का उपचार चल रहा है। वहीं, सीएमओ ऊना डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को 260 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जिसमें 248 सैंपल नेगेटिव रहे। आठ नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। छह फालोअप सैंपल में से पांच की रिपोर्ट नेगेटिव व एक की रिपोर्ट पुनः पॉजिटिव आ गई है। तीन सैंपल रिजेक्ट हुए है।

The post ऊना में आठ कोरोना केस appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.