Thursday, October 01, 2020 07:05 AM

ऊना में डाक्टरों ने लगाए काले बिल्ले

ऊना-कोरोना काल में फ्रंट लाइन पर सेवाएं देने वाले अनुबंध पर तैनात चिकित्सकों के ग्रेड पे में कटौती करने पर चिकित्सकों ने सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। सोमवार को जिला ऊना के सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों एवं अस्पतालों में चिकित्सकों ने काले बिल्ले लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में भी अनुबंध चिकित्सकों ने काले बिल्ले लगाकर प्रदर्शन किया और अपनी आवाज को बुलंद किया। चिकित्सकों ने सरकार को दो टूक शब्दों में चेतावनी दी है कि अगर जल्द उनकी मांगे पूरी न की गई तो आगामी नौ अगस्त को दो घंटे की पैन डाउन हड़ताल की जाएगी। प्रदेश मेडिकल डार्क्ट्स एसोसिएशन के महासचिव डा. पुष्पिंद्र वर्मा ने बताया कि ग्रेड पे की कटौती प्रदेश के कांगड़ा के तहत कई स्वास्थ्य संस्थानों में तैनात अनुबंध चिकित्सकों की गई है। चार वर्ष पूर्व से अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों एवं चिकित्सकों को ग्रेड पे सरकार की ओर से दी जा रही थी। इस ग्रेड पे की बढ़ोतरी का क्रम लगभग 150 प्रतिशत तक जा पहुंचा था।

उन्होंने कहा कि चिकित्सक कोरोना महामारी के दौरान अपनी अनुकरणीय सेवाएं देकर लोगों की सेवाओं में जुटा हुआ है। वहीं, सरकार अब कोरोना योद्धा चिकित्सकों की सेवाओं को नजरअंदाज कर उनके ग्रेड पे में कटौती करने पर उतर आई है। जिसे कतई सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा की जा रही कटौती से अनुबंध चिकित्सक को करीब नौ हजार रुपए का प्रति माह नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने अपना उक्त तुगलकी निर्णय वापस न लिया तो सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। सोमवार से काले बिल्ले लगाकर विरोध जताना शुरू किया गया है, जोकि आगामी नौ अगस्त को दो घंटे की पेन डॉउन हड़ताल तो उसके बाद मांग पूरी न होने पर प्रदेश व्यापी आंदोलन छेड़ा जाएगा।

The post ऊना में डाक्टरों ने लगाए काले बिल्ले appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.