Saturday, August 08, 2020 05:54 AM

ऊना में तीन, बिलासपुर में एक कोरोना केस

दो फैक्टरी मजदूर निकले कोरोना पॉजिटिव

ऊना-जिला के गोंदपुर जयचंद व भंजाल में फैक्ट्रियों में कार्य कर रहे दो श्रमिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से एक की ट्रेवल हिस्ट्री लुधियाणा है, जबकि दूसरे की ग्वालियर है। यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना डा. रमण कुमार शर्मा ने बताया कि गोंदपुर जयचंद स्थित फैक्टरी में दो जुलाई से कार्य कर रहे युवक का लुधियाणा में कोविड टेस्ट किया गया था, जिसकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि यह युवक एक बस से ऊना आया था, जिसमें 35 यात्री सवार थे। सीएमओ ने बताया कि पॉजिटिव पाया गया, दूसरा युवक आठ जुलाई को रेल से ऊना आया और उसके बाद कार से भंजाल पहुंचा। उसका भी ग्वालियर में टेस्ट किया गया था, परंतु रिपोर्ट आने का इंतजार किए बिना वह ऊना आ गया। उन्होंने बताया कि इस श्रमिक ने 9 से 11 जुलाई तक फैक्टरी में कार्य किया है। यह युवक भंजाल में ही एक किराए के घर में रह रहा था, जहां 11 अन्य लोग उसके संपर्क में थे। उन्होंने बताया कि इस फैक्टरी में लगभग 150 श्रमिक व अन्य स्टाफ सदस्य कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि इनके पॉजिटिव होने की सूचना मिलते ही इन्हें डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर खड्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

दादी-पोता कोविड-19 से संक्रमित

दौलतपुर चौक-क्षेत्र के गोंदपुर बनेहड़ा अपर ग्राम पंचायत में कांटैक्ट हिस्ट्री के नाम पर अब दादी-पौता कोरोना पॉजिटिव आए हैं, जिससे चार जुलाई, 2020 से कंटेनमेंट जोन चल रहे इस ग्राम पंचायत के वार्ड नंबर एक को फायर ब्रिगेड द्वारा सेनेटाइज करने की मुहिम शुरू कर दी गई। इससे पहले ये दादी-पौते को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोविड केयर सेंटर खड्ड शिफ्ट किया गया। गौर रहे कि लोअर बनेहड़ा में जम्मू से लौटे गोंदपुर बनेहड़ा के सैनिक के 26 जून को पॉजिटिव आए जाने के बाद उसके कांटैक्ट में आया उसका बेटा एवं गोंदपुर बनेहड़ा का रहने वाला उसका साला चार जुलाई को कोरोना पॉजिटिव आए थे। अब इसी साले की 53 वर्षीय मां और छह वर्षीय बेटा भी कांटैक्ट में आने की वजह से कोरोना पॉजिटिव आए हैं। उधर, ग्राम पंचायत प्रधान अनु डढवाल ने बताया कि वार्ड नंबर एक मे दो केस पॉजिटिव आने वार्ड नंबर एक के वासियों को प्रशासन की तरफ  से तहसीलदार एवं कानूनगो इत्यादि की टीम ने ग्राउंड जीरो में पहुंचकर घर में रहने की हिदायत दी । साथ ही पंचायत के वार्ड नंबर एक को फायर ब्रिगेड की मदद से सेनेटाइज कर दिया है।

 कुवैत से आया शख्स कोरोना संक्रमित

बिलासपुर-जिला बिलासपुर में कोरोना का कहर नहीं थम रहा है। अब बिलासपुर जिला में कुवैत से आया व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है, जो कि नयनादेवी क्षेत्र के टोबा पंचायत घर में संस्थागत क्वारंटाइन था। इस व्यक्ति को अब उपचार के लिए कोविड-19 केयर सेंटर में भेजा गया है। वहीं, इसके अलावा दो फॉलोअप सैंपल भी पॉजिटिव रहे हैं। यह दोनों लोग पहले से ही कोविड-19 केयर सेंटर में उपचाराधीन हैं। रविवार को 65 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिसमें से 60 सैंपल नेगेटिव रहे हैं। वहीं, इसके अलावा एक पॉजिटिव और दो फॉलोअप सैंपल पॉजिटिव के अलावा रहे हैं। वहीं, एक सैंपल असंगत और एक सैंपल असंबद्ध रहा है। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि एक पॉजिटिव मामला सामने आया है। वहीं, दो फॉलोअप सैंपल पॉजिटिव रहे हैं। उन्होंने ंकहा कि संक्रमित व्यक्ति को कोविड-19 केयर सेंटर में उपचार के लिए भेजा गया है।

The post ऊना में तीन, बिलासपुर में एक कोरोना केस appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.