Tuesday, April 13, 2021 09:10 AM

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु में चुनाव प्रचार शुरू किया

कन्याकुमारी- केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु में छह अप्रैल से शुरू हो रहे विधानसभा चुनाव और कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए रविवार को चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की और भरोसा जताया कि आगामी चुनावों में अन्नाद्रमुक और भारतीय जनता पार्टी गठबंधन विजयी होगा।

श्री शाह ने “ वेत्तरी कोडी एआंधी” घर घर चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत करते हुए कहा कि पार्टी कन्याकुमारी लोकसभा उपचुनाव और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन विधानसभा चुनावों में विजयी होगी तथा राज्य में उसी की सरकार बनेगी। कन्याकुमारी लोकसभा उपचुनाव में भाजपा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी राधाकृष्णन मैदान में उतारा है और उन्हीं के लिए श्री शाह ने चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की। उनके साथ भाजपा के राज्य अध्यक्ष एल मुरूगन और वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे और उन्होंने 11 घरों का दौरा कर प्रधानमंत्री के संदेश को पहुंचाया।

श्री राधाकृष्णन ने कहा“हमने भाजपा के चुनाव चिन्ह के साथ घर घर चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत की । उन्होंने कहा कि लोगों का उत्साह देखकर वह इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि आगामी विधानसभा चुनावों में राजग ही विजयी होगा। इससे पहले श्री शाह ने तिरूवनंतपुरम से आने के बाद सुचिंद्रम मंदिर में भगवान थनुमालाया स्वामी की पूजा अर्चना की और बाद में प्रचार अभियान की शुरूआत की।

गौरतलब है दोनों पार्टियों के बीच हुए समझौते के तहत अन्नाद्रमुक ने भाजपा को 20 विधानसभा सीटें और कन्याकुमारी लोकसभा सीट उपचुनाव के लिए दी है। यह सीट कांग्रेस सांसद एच वसंतकुमार के निधन के बाद रिक्त हुई थी। श्री राधाकृष्णन इस सीट पर 2009 और 2014 में विजयी हुए थे और 2019 में ढाई लाख मतों से श्री वसंतकुमार से हार गए थे।