Tuesday, November 30, 2021 07:38 AM

डीसी आफिस के बाहर गरजी विहिप

बाग्ंलादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर बढ़ते अत्याचारों के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो- चंबा विश्व हिंदू परिषद चंबा की जिला इकाई ने बाग्ंलादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर बढ़ते अत्याचारों के विरोध में गुरुवार को डीसी आफिस के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान विहिप के कार्यकर्ताओं ने बांग्लादेश में जेहादी आंतकवाद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। तदोपरांत विहिप के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त डीसी राणा के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति को ज्ञापन भी प्रेषित किया। इस धरना प्रदर्शन की अगवाई विहिप के प्रांत उपाध्यक्ष डा. केशव वर्मा ने की। विहिप के प्रांत उपाध्यक्ष डा. केशव वर्मा ने कहा कि बाग्ंलादेश में हिंदुओं के साथ जो हुआ है उसने पूरी दुनिया को हैरानी में डाल दिया है। आम हिंदू आक्रोशित है और इस्कान के मंदिर में जिस प्रकार साधुओं को घेर कर मारा उससे पूरे विश्व में गुस्सा है। बाग्ंलादेश में हिंदू भाई-बहनों के साथ जंघयतम अत्याचार किए जा रहे हैं।

हिंदुओं के मठ-मंदिर को तोड़ा जा रहा है। हिंदुओं की हत्या की गई है और हिंदू बहनों के साथ दरिंदगी की गई है। इतना सब होने के बाद भी बाग्ंलादेश की सरकार आंख मूंदे बैठी है। उन्होंने कहा कि विहिप बाग्ंलादेश में हिंदुओं पर हमले का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि अकेेले दुर्गापूजा के दौरान बाग्ंलादेश में 22 से ज्यादा जिला में हिंसक घटनाएं घट चुकी हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से इसको लेकर ठोस कदम उठाने के साथ कार्रवाई भी मांग है। विहिप ने महामहिम राष्ट्रपति को भेजे ज्ञापन में बाग्ंलादेश में हिंदुओं पर बर्बर अत्याचारों को रोक लगाकर उन्हें सुरक्षा, न्याय व मुआवजे की मांग भी उठाई है। इस मौके पर विहिप के जिला प्रधान चतरसेन शर्मा, जिला मंत्री विनोद शर्मा, अमरजीत, सेवाभारती के संदीप कुमार के अलावा रवि सहित काफी तादाद में हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता मौजूद रहे।