Saturday, January 23, 2021 04:19 PM

भारत के विवेक मूर्ति होंगे सर्जन जनरल, अमरीका के राष्ट्रपति ने सौंपी अहम जिम्मेदारी

नियुक्ति :  अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने सौंपी अहम जिम्मेदारी

 वाशिंगटन अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कोरोना वायरस पर अपने प्रमुख सलाहकार और भारतीय मूल के अमरीकी डाक्टर विवेक मूर्ति को अगला सर्जन जनरल नियुक्त किया है।

बहरहाल, इसकी औपचारिक घोषणा अभी नहीं की गई है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, डाक्टर विवेक मूर्ति को पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के प्रशासन में भी यही भूमिका दी गई थी। हालांकि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के दौरान उन्हें अचानक पद से हटना पड़ा था। अमरीका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के तीन सदस्यीय कोविड-19 सलाहकार बोर्ड में 43 साल के भारतीय मूल के डाक्टर विवेक मूर्ति को शामिल किया गया है।

इस फैसले में शामिल रहने वाले एक व्यक्ति के हवाले से कहा गया कि अमरीका के पूर्व सर्जन जनरल डा. विवेक मूर्ति को पुरानी भूमिका अदा करने के लिए कहा गया है। इस बारे में औपचारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी। अमरीका में सर्जन जनरल का कार्यकाल चार साल का होता है और वह सार्वजनिक स्वास्थ्य के मामलों में सरकार का शीर्ष अधिकारी होता है।

The post भारत के विवेक मूर्ति होंगे सर्जन जनरल, अमरीका के राष्ट्रपति ने सौंपी अहम जिम्मेदारी appeared first on Divya Himachal.