Sunday, September 20, 2020 10:46 PM

वाह! नालागढ़ को जल्द मिलेंगे डाक्टर

स्वास्थ्य मंत्री डा.राजीव सहजल बोले; प्राथमिकता के आधार पर भरे जाएंगे खाली पद, तीन साल से रेडियोलॉजिस्ट का पद भरे जाने की उम्मीद

नालागढ़-उपमंडल के सबसे बड़े 100 बेडिड नालागढ़ अस्पताल में विशेषज्ञ के रिक्त चल रहे पद जल्द भरे जाएंगे। अस्पताल में करीब तीन सालों से रेडियोलॉजिस्ट का पद खाली चल रहा है, जबकि दो वर्ष से नेत्र रोग विशेषज्ञ का पद भी यहां रिक्त चला हुआ है। ऐसे में आम लोगों सहित गर्भवती महिलाओं को अल्ट्रासाउंड करवाने, जबकि लोगों को अपनी आंखों की जांच करवाने के लिए बाहर का रुख करना पड़ रहा है। हालांकि अस्पताल प्रशासन की ओर से गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड बेशक बाहर करवाए जा रहे हैं, लेकिन इसका खर्च अस्पताल प्रशासन की ओर से दिया जा रहा है। जानकारी के अनुसार नालागढ़ अस्पताल में कई विशेषज्ञ चिकित्सकों के महत्त्वपूर्ण पद खाली चल रहे हैं, जिसमें से बाल रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञ व रेडियोलॉजिस्ट, सर्जन का पद खाली चल रहा है। जबकि त्वचा रोग विशेषज्ञ का हाल ही में यहां से तबादला हो गया है और यह पद भी अब रिक्त चल रहा है।

अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ का पद तो भरा हुआ है लेकिन मरीजों की तादाद को देखते हुए यहां गायनी विशेषज्ञ के दो पद भरने की मांग भी उठती रही है। नालागढ़ अस्पताल उपमंडल का सबसे बड़ा अस्पताल है और यहां दूरदराज व पहाड़ी क्षेत्रों से मरीज उपचार करवाने आते हैं। प्रतिदिन 900 से 1000 ओपीडी वाले इस अस्पताल में प्रतिदिन दर्जनों लोगों के अल्ट्रासाउंड किए जाते हैं, जिसमें आम लोगों सहित गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड शामिल हैं। गर्भवती महिलाओं के लिए चले राष्ट्रीय कार्यक्रम के तहत अस्पताल प्रशासन की ओर से उनके अल्ट्रासाउंड बाहर निःशुल्क करवाए जा रहे हैं, लेकिन अन्य मरीजों को अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए बाहर का रुख करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्री डा.राजीव सहजल ने बताया कि मामला उनके ध्यान में आया है और विशेषज्ञ चिकित्सकों के पदों को प्राथमिकता  के आधार पर  भरा जाएगा, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े।

The post वाह! नालागढ़ को जल्द मिलेंगे डाक्टर appeared first on Himachal news - Hindi news - latest Himachal news.