Tuesday, April 13, 2021 10:50 AM

रुट ने ऐसा क्यों कहा, चौथे टेस्ट में जीत अभूतपूर्व उपलब्धि होगी, खबर में जानें इसकी वजह

अहमदाबाद — इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट ने कहा है कि अहमदाबाद की पिच पर भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में जीत उनकी टीम के लिए एक अभूतपूर्व उपलब्धि होगी। अगर उनकी टीम श्रृंखला को 2-2 से ड्रॉ करवाने में कामयाब होती है तो यह बहुत बड़ी उपलब्धि होगी, क्योंकि भारत का घरेलू मैदानों पर टेस्ट रिकॉर्ड बहुत अच्छा रहा है।

रुट ने चौथे टेस्ट की पूरसंध्या पर बुधवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आप हाल के दिनों में घरेलू मैदानों पर भारत के रिकॉर्ड को देखें तो यह अविश्वसनीय हैं, इसलिए हमारे लिए खासतौर पर पिछले दो मैचों में हार के बाद वापसी करते हुए एक ड्रॉ श्रृंखला के साथ स्वदेश लौटना एक अच्छी उपलब्धि होगी। हमारे पास दो चुनौतीपूर्ण सप्ताह हैं, लेकिन यह हमें एक टीम के रूप में परिभाषित नहीं करते।

हमें इन्हें कुछ विशेष करने के लिए एक अवसर के रूप में देखना होगा। दो मैचों में जीत के लिए खिलाडिय़ों के प्रयास को हमेशा याद रखा जाएगा। रुट ने टीम में खिलाडिय़ों चयन को लेकर कहा कि हम खिलाडिय़ों के चयन के संदर्भ में विकल्प खुले रख रहे हैं। उन्होंने संकेत दिया कि चौथे टेस्ट में ऑफ स्पिनर डोम बेस टीम में वापसी कर सकते हैं।

इंग्लैंड ने यह भी स्वीकार किया है कि पिछले टेस्ट में चार तेज गेंदबाजों और केवल एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ उतरना इंग्लैंड की सबसे बड़ी गलती थी। अंतिम टेस्ट में भी पिच पहले जैसी रहने के मुताबिक बेस स्पिन आक्रमण के साथ खतरनाक साबित हो सकते हैं।