Sunday, January 17, 2021 08:23 AM

पुरानी पेंशन बहाली पर गरजे कर्मी

चंबा-हिमाचल प्रदेश न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर जिला चंबा में भी मंगलवार को एनपीसी कर्मचारियों ने तीन घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक की।

इस दौरान विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने पेन डाउन और कम्प्यूटर शट डाउन कर मांग का समर्थन किया। मंगलवार को ग्यारह से दोपहर एक बजे तक चंबा जिला के पीडब्ल्यूडी, वैटिनरी, जलशक्ति, इलेक्टे्रसिटी, टरेजरी, रेवेन्यू शिक्षा व वन विभाग, तकनीकी शिक्षा, एग्रीकल्चर, हार्टिकल्चर, एसडीएम, बीडीओ, डीसी व बीडीओ, आरटीओ, बीपीईओ आफिस के क्लरेकिल विंग के कर्मचारियों ने भी पेन डाउन स्ट्राइक में अपनी भागेदारी निभाई। पुरानी पेंशन योजना की बहाली की मांग में एनपीसी के अलावा ओपीएस कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया।

उधर, एनपीएस कर्मचारी महासंघ के जिला प्रधान सुनील जर्याल ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना की बहाली कर्मचारियों का लोकतांत्रिक हक है। उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली की मांग पूर्ण न होने तक संघर्ष लगातार जारी रहेगा। सुनील जरयाल ने बताया कि भरमौर, गैहरा, गरोला, मैहला, हरदासपुरा, चंबा, कियानी, तीसा, कल्हेल, सलूणी, सुंडला, बनीखेत, चुवाड़ी व सिहुंता सहित 14 खंडों ने पेन डाउन स्ट्राइक के सफल आयोजन में सहयोग किया है। उन्होंने समस्त कार्यकारिणी के अलावा जिला भर के सभी कर्मचारियों का इस पेन डाउन स्ट्राइक को सफल बनाने के लिए आभार भी प्रकट किया। उन्होंने साथ ही भविष्य में भी महासंघ के साथ जुड़े रहने का आह्वान किया। मंगलवार की पेन डाउन स्ट्राइक में साठ से अधिक कर्मचारी संघों ने हिस्सा लेकर एकता का परिचय दिया।

The post पुरानी पेंशन बहाली पर गरजे कर्मी appeared first on Divya Himachal.