Monday, October 26, 2020 03:54 PM

लड़कियों से छेड़छाड़ करने वालों के गली-गली पोस्टर चिपकाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने नया फरमान जारी किया है। ऐसे अपराधियों को यूपी सरकार अब बेइज्जत करेगी। बच्चियों के साथ रेप करने वाले, छेड़खानी करने वाले और यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएंगे। दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ  सीएम योगी का ऑपरेशन शुरू हो गया है। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिया है कि दुराचारी, पेशेवर अपराधियों के भी चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएं, ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चले और उनका समाज बहिष्कार करे।

माना जा रहा है कि रेपिस्ट में वही अपराधी शामिल होंगे, जिन्हें अदालत ने दोषी करार दिया हो। योगी ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी, यौन उत्पीड़न या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं। ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा। सीएम ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा है कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई, तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कर्मियों से ही दंडित कराया जाए, ताकि वे महिलाओं के साथ अपराध करने से डरें।

The post लड़कियों से छेड़छाड़ करने वालों के गली-गली पोस्टर चिपकाएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ appeared first on Divya Himachal.