Friday, November 27, 2020 05:09 AM

युकां चुनाव में सुक्खू-रघुवीर बाली के समर्थकों का दबदबा

40 हजार 10 वोट लेकर निगम भंडारी सबसे आगे, यदुपति दूसरे नंबर पर

युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनने के लिए चल रही चुनाव प्रक्रिया के तहत सुखविंदर सुक्खू के समर्थक निगम भंडारी टॉप पर रहे हैं। उन्हें सबसे ज्यादा वोट मिले हैं, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कट्टर समर्थक यदुपति ठाकुर दूसरे नंबर पर रहे हैं। हालांकि अभी प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी का फैसला होना है, जो कि एक इंटरव्यू के बाद होगा और यह इंटरव्यू खुद राहुल गांधी लेंगे। जल्द ही टॉप पर रहने वाले तीनों लोगों को दिल्ली तलब किया जाएगा। युवा कांग्रेस की प्रदेश की नई टीम बनाने के लिए कई महीनों से प्रक्रिया चल रही थी। यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बढ़-चढ़कर चुनाव में हिस्सा लिया है। बताया जा रहा है कि सुक्खू के समर्थक निगम भंडारी को इस चुनावी प्रक्रिया में 40 हजार 10 वोट हासिल हुए हैं, जबकि यदुपति ठाकुर को 37 हजार 732 वोट और तीसरे नंबर पर आने वाले अमित पठानिया को पांच हजार 998 मत हासिल हुए हैं।

जिलों में चुने गए पदाधिकारियों ने भी अच्छे खासे वोट हासिल किए हैं। अभी नई टीम के गठन की आधिकारिक सूची जारी नहीं हुई है और बताया जाता है कि हमीरपुर जिला की कार्यकारिणी को फिलहाल लंबित रखा गया है। लंबी जद्दोजहद के बाद यह चुनाव हुआ है, जिसमें आला नेताओं के समर्थक मैदान में उतरे थे। युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष मनीष ठाकुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद यहां पर चुनाव करवाए गए हैं। युवा कांगे्रस में कई साल से चुनाव प्रक्रिया के माध्यम से पदाधिकारी चुनकर आ रहे हैं, जिससे यूथ कांग्रेस में काफी ज्यादा बदलाव देखा गया। इससे पहले नेताओं के पुत्रों को ही अध्यक्ष की कुर्सी संभाली जाती रही है, जिससे बचने के लिए चुनाव की प्रक्रिया को अपनाया गया है। इस बार युवा कांग्रेस के चुनाव में सुखविंदर सुक्खू के समर्थकों की धाक रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि उनके कई समर्थक जीतकर आए हैं, जो आगे युवा कांग्रेस को चलाएंगे। प्रदेशाध्यक्ष के लिए अभी इंटरव्यू की तारीख तय की जानी है। (एचडीएम)

छा गए आरएस बाली

जिला संवाददाता—कांगड़ा

युवा कांग्रेस के चुनावी दंगल में आरएस बाली की टीम ने अखाड़ा जीत लिया है। राज्य स्तर से लेकर जिला व ब्लॉक स्तर पर बाली समर्थकों ने सर्वाधिक वोट लेकर अपने नेता की लोकप्रियता का डंका बजाया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीएस बाली, सुखविंदर सुक्खू, कौल सिंह ठाकुर, विप्लव ठाकुर, राजेश धर्माणी, राकेश कालिया सहित प्रदेश कांग्रेस के विधायकों, पूर्व विधायकों एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने एक राय बनाते हुए यह जिम्मेदारी आरएस बाली को सौंपी थी। रघुबीर बाली ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के मार्गदर्शन व अपनी काबिलियत के बूते प्रदेश भर के युवाओं को संगठित कर दिया। निग भंडारी आरएस बाली समर्थित उम्मीदवार थे। इसी तरह आरएस बाली समर्थित पंकज कुमार ने कांगड़ा जिला अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा जमाया है। प्रदेश के विभिन्न जिलों व ब्लॉक में भी आरएस बाली समर्थक उम्मीदवारों ने अपना जलवा बिखेरा है।

The post युकां चुनाव में सुक्खू-रघुवीर बाली के समर्थकों का दबदबा appeared first on Divya Himachal.